trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01530030
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Vastu Tips 2023: छप्पर फाड़ के बरसेगा पैसा, बस घर में रखनी होंगी ये 5 चीजें

Vastu Tips: अगर महीना खत्म होने से पहले खत्म हो जाती है सैलरी, सिर पर चढ़ा रहता है किसी न किसी का कर्जा, चाहकर भी नियंत्रित नहीं हो रहे खर्चे. तो यह खबर आपके लिए.

Advertisement
Vastu Tips 2023: छप्पर फाड़ के बरसेगा पैसा, बस घर में रखनी होंगी ये 5 चीजें
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Jan 16, 2023, 03:02 AM IST

Vastu Tips: आज के इस दौर में पैसा इंसान के लिए बहुत जरूरी हो गया है. जिसके पास जितना ज्यादा पैसा उसे समाज में उतनी ही इज्जत मिलती है. कहते है कि पैसा भगवान नहीं होता, लेकिन आज के समय के हिसाब से पैसा भगवान से कम भी नहीं है. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जिनके पास पैसे की कोई कमी नहीं है. वहीं किसी के पास बिल्कुल नहीं होता. वहीं किसी के पास होता है तो वो टिकता नहीं. तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिससे आपके पैसे की कमीं की समस्या दूर हो जाएगी. ज्योतिषियों के अनुसार घर में कुछ खास चीजें लाकर रखेंगे तो आर्थिक परेशानी खत्म हो जाएंगी. आइए आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update News: दिल्ली-NCR में फिर सताएगी ठंड, IMD ने जारी किया कोहरे का अलर्ट

 

धातु का कछुआ: कछुए को भगवान विष्णु का ही अवतार माना जाता है. कहते हैं कि कछुए को घर में रखने से धन से जुड़ी परेशानी खत्म हो जाती हैं. आर्थिक समृद्धी के लिए कछुए को हमेशा घर की उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए.

कमलगट्टे की माला: माना जाता है कि कमलगट्टे की माला से धन प्राप्ति के मार्ग खुल जाते हैं. अगर आपके घर में पैसे की तंगी रहती है तो अपने घर के मंदिर में कमलगट्टे की माला लाकर रख दीजिए. इस माला के साथ अपने इष्टदेव का नाम 108 बार जपें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

गोमती चक्र: यह चक्र गोमती नदी में चक्र की आकृति में पाया जाने वाला एक पत्थर है. इसे घर में रखने से नकारात्मक उर्जा कोसों दूर रहती है. घर की सुख, शांति और आर्थिक संपन्नता को किसी की बुरी नजर नहीं लगती. ऐसा कहते हैं कि 11 गोमती चक्र पीले कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है. इस चक्र को शास्त्रों में बहुत शुभ माना गया है.

लघु नारियल: इसे श्रीफल भी कहा जाता है. यह सामान्य नारियल की तुलना में बहुत छोटा होता है. ऐसा कहते हैं कि जिन घरों में लघु नारियल रखा जाता है, वहां कभी धन की कमी नहीं रहती है. ये न सिर्फ आर्थिक मोर्चे पर आपको लाभ देता है, बल्कि अन्न के भंडार भी कभी खाली नहीं होने देता है.

पिरामिड: शास्त्रों के अनुसार पिरामिड को घर में रखने से आर्थिक तंगी दूर होती है. कहा जाता है कि जिस घर में क्रिस्टल का पिरामिड होता है, उस घर के सदस्यों की आय में तेजी से वृद्धी होती है. साथ ही सकारात्मक उर्जा का भी विकास होता है. पिरामिड को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां घर के लोग सबसे ज्यादा समय बिताते हों.

Read More
{}{}