trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01428491
Home >>Delhi-NCR-Haryana

दिसंबर में बेटी की होनी थी शादी, चोरों को पकड़कर Delhi Police ने दी पीड़ित परिवार को बड़ी खुशी

दिल्ली के साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के वसंत कुंज में दिसंबर के महीने में शादी होनी थी. शादी से पहले घर में चोरी हो गई, लेकिन खुशी की बात यह हुई कि शादी से पहले चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया.  

Advertisement
दिसंबर में बेटी की होनी थी शादी, चोरों को पकड़कर Delhi Police ने दी पीड़ित परिवार को बड़ी खुशी
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 06, 2022, 06:23 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली के साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के वसंत कुंज (Vasant Kunj) नॉर्थ थाने की पुलिस ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी, गिफ्ट और कैश आदि की सेंधमारी के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी सहित रिसीवर को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने 30 लाख से ज्यादा के सोने और हीरे की ज्वेलरी (Jewellery), 13 कीमती कलाई घडियां (Wrist Watches), आई फोन (i Phone) और घटना को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की गई है. 

क्या है पूरा मामला? 
वसंत कुंज के एक घर की खिड़की को तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. आरोपी घर में घुसकर लाखों की ज्वेलरी, कैश और कई कीमती सामान लेकर फरार हो गया. दरअसल जितेंद्र कंपानी की बेटी की दिसंबर माह में शादी होने वाली है, जिसके लिए वो पहले से ही तैयारियों में जुटे हुए हैं और शादी के लिए सामान, गहनों और गिफ्ट आदि को खरीद कर इकट्ठा कर रहे थे. बेटी को देने के लिए लाखों रुपये के सोने और हीरे की ज्वेलरी और मेहमानों को देने के लिए कलाई घड़ियां और कई तरह का सामान खरीदकर घर में रखा था. दीवाली के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर को जितेंद्र अपने परिवार संग उत्तराखंड गए थे, जहां से 28 की सुबह लौटने पर उन्हें घर में रखे सारा सामान गायब मिला और पूरा घर अस्त-व्यस्त पड़ा मिला. जिसके बाद उन्होंने वसंत कुंज नॉर्थ थाने में शिकायत दर्ज कराई. 

ये भी पढ़ें: पुलिस के खौफ से ऑटो चालक की चली गई जान, पूरा मामला होश उड़ा देगा

हनी ट्रेप बिछाकर आरोपी की हुई गिरफ्तारी
DCP मनोज सी के अनुसार 28 अक्टूबर को वसंतकुंज के निवासी ने थाने में घर में चोरी की शिकायत दी थी. दर्ज शिकायत पर कार्रवाई करते हुए SHO सूर्य प्रकाश के नेतृत्व में इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, SI कुलदीप सिंह, सुमित, ASI बद्री, HC अनिल, HC संदीप और HC राजेश की टीम बनाकर जांच शुरू की. टीम ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगालने के साथ ही मौके से मिले फिंगरप्रिंट को पुराने अपराधियों के फिंगर प्रिंट से मिलाने शुरू किए. जिसके बाद जांच में पुलिस को एक पुराने अपराधी सनी कुमार गुप्ता उर्फ मधेसिया के फिंगर प्रिंट और मौके पर मिले फिंगर प्रिंट से मिल गए. इसके बाद मुखबिरों के जरिये पुलिस ने अपराधी सनी कुमार गुप्ता उर्फ मधेसिया के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला आरोपी महिपालपुर इलाके में रह रहा है. टीम ने इलाके में ट्रैप बिछाकर उसे वहां से दबोचा और कुछ सामान भी बरामद किया गया. 

पुलिस ने आरोपी से की पूछताछ
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने अपराध को स्वीकार किया. साथ ही पूछताछ में उसने जटवारा सोनीपत के एक कप्तान सिंह को सामानों को देने की बात बताई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार किया और उसके पास से भी कुछ ज्वेलरी बरामद हुई. बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी सनी  कुमार गुप्ता पहले से चोरी के 14 मामलों में संलिप्त रहा है.

Read More
{}{}