trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01494442
Home >>Delhi-NCR-Haryana

UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों का प्रदर्शन, कर रहे एक्स्ट्रा अटेंप की मांग

Delhi News: ओल्ड राजेंद्र नगर मैं upsc की तैयारी कर रहे छात्र मांग रहे हैं. एक्स्ट्रा अटेंप जो कोविड की वजह से लॉस हुए और छात्र महामारी के दौरान तैयारी नही कर पाए. 

Advertisement
UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों का प्रदर्शन, कर रहे एक्स्ट्रा अटेंप की मांग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 21, 2022, 10:38 AM IST

नई दिल्ली: दिल्ली की कड़कड़ाती ठंड के अंदर UPSC की तैयारी कर रहे छात्र अपने भविष्य के लिए आज ठंड के अंदर संघर्ष कर रहे हैं. ओल्ड राजेंद्र नगर पिछले 2 दिन से UPSC की तैयारी कर रहे छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि अतिरिक्त मौका एग्जाम में बैठने के लिए दिया जाए. बता दें कि कोरोना पेंडमीक (Corona Pandemic) के चलते यूपीएससी के छात्रों को तैयारी करने का मौका नहीं मिला था और इसी मांग को लेकर पिछले 2 साल से यह लगातार मांग कर रहे हैं. 

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में पिछले  2 दिन से लगातार छात्र अपने लिए इंसाफ की केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि इनको अतिरिक्त एक बार एग्जाम में बैठने का मौका दिया जाए. बता दें कि विरोध करने वाले छात्रों का कहना है कि कोविड की वजह से राजधानी समेत देश में परीक्षा देने वाले छात्रों को सीधे इसका असर  हुआ है.  

ये भी पढ़ें: नई Bond Policy को मिली CM की मंजूरी, लेकिन छात्रों में इन मांगों को लेकर असमंजस

 

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने देश के 100 से अधिक सांसदों से संपर्क किया. उन्होंने हमारे पक्ष में अपनी बात कही है. इसके अलावा इस मामले की समिति की रिपोर्ट में भी छात्रों को अवसर देने की बात कही गई है, लेकिन अभी तक यह उपलब्ध नहीं किया गया है. यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों का गुस्सा देख पुलिस को भी बैरंग वापस लौटना पड़ा छात्रों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी इस मांग को केंद्र सरकार नहीं मानती तब तक वह इस तरह के प्रदर्शन करते रहेंगे. 

बता दें कि छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन में ओल्ड राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर, मुनिरका समेत अन्य कई जगहों से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों ने हिस्सा लिया है. 

Read More
{}{}