trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02344812
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट, लोगों ने बताई अपनी उम्मीदें

Budget 2024: आगमी बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं. खास करके छात्रों को. बजट को लेकर छात्रों का कहना है कि यह समय IT का है इसमें छात्र अपना भविष्य तो बनाना चाहते हैं, लेकिन कंप्यूटर लैब में कंप्यूटर ही नहीं होता है. 

Advertisement
Haryana News: मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट, लोगों ने बताई अपनी उम्मीदें
Stop
Akanchha Singh|Updated: Jul 20, 2024, 04:34 PM IST

Charkhi Dadri News: 23 जुलाई को देश का आम बजट पेश होने वाला है. नई सरकार बनने के बाद यह देश का पहला बजट होगा. इस बजट से हर वर्ग के लोगों को कई उम्मीदें हैं. इस बारे में चंडीगढ़ के स्कूल के छात्रों कहना है कि इस बजट में युवाओं और स्टूडेंट के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण घोषणाएं करेगी.  उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों की व्यवस्था को और ज्यादा बेहतर करने की जरूरत है. आज आईटी का दौर है हर छात्र इस क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहता है, लेकिन सरकारी स्कूलों में जरूरी कंप्यूटर लैब नहीं होती है. अगर लैब होती तो वहां पर कंप्यूटरों की संख्या इतनी नहीं होती कि हर बच्चा कंप्यूटर सीख सके.

बजट में रखे सरकार इन चीजों को- छात्र
इसलिए सरकारी स्कूलों को बेहतर करने के लिए सरकार योजनाएं चलाएं. साथ ही इन बच्चों ने कहा कि वह आईटीआई क्षेत्र में पढ़ाई करना चाहते हैं, लेकिन अभी भी कंप्यूटर और लैपटॉप बहुत महंगे हैं. ‌इसलिए बहुत से बच्चे उन्हें खरीद नहीं पाते. सरकार को छात्रों के लिए कंप्यूटर और लैपटॉप का रेट कम करना चाहिए. ताकि सभी छात्र इसे खरीद कर आईटी क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकें.

ये भी पढ़ें- पेरिस ओलंपिक में हरियाणा का दिखेगी दम-खम,जैस्मिन लंबोरिया देश का करेंगी प्रतिनिधित्व

स्टार्टअप को लेकर छात्रों ने कही ये बात 
इन छात्रों का कहना था कि बहुत से स्टूडेंट पढ़ाई के बाद खुद का स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं, लेकिन कई बार सरकार से पर्याप्त सहायता नहीं मिल पाती है. इसलिए वे अपना स्टार्टअप शुरू नहीं कर पाते इस बजट में सरकार ऐसी योजनाएं लेकर आए जिससे युवाओं को सहायता मिल सके और वह खुद के स्टार्टअप शुरू कर सकें. ताकि उन्हें नौकरी के लिए दूसरी कंपनियों पर निर्भर नहीं रहना पड़े. इसके अलावा जो युवा नौकरी करना चाहते हैं. सरकार उनके लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करे. ताकि हर पढ़ी-लिखे युवा को अच्छी नौकरी मिल सके.

Input-VIJAY RANA

Read More
{}{}