trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01828692
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Tomato Price: टमाटर और सब्जियों के दामों में आई गिरावट, जानें अपने शहर के दाम

Tomato Price: दिल्ली में टमाटर ने लोगों को लाल कर रखा था, जिसकी कीमत में बेशुमार इजाफा हुआ था, तो वहीं अब टमाटर धीरे-धीरे कीमत में नीचे आने लगा है. साथ ही हरी सब्जियों के दाम में भी काफी कमी देखी गई है.

Advertisement
Tomato Price: टमाटर और सब्जियों के दामों में आई गिरावट, जानें अपने शहर के दाम
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 17, 2023, 12:15 PM IST

Tomato Price: राजधानी दिल्ली में टमाटर ने लोगों को लाल कर रखा था, जिसकी कीमत में बेशुमार इजाफा देखा गया था, तो वहीं अब टमाटर धीरे-धीरे कीमत में नीचे आने लगा है. दिल्ली की सबसे मशहूर मंडी ओखला मंडी में Zee मीडिया के संवाददाता ने सब्जियों के भाव जाने जहां पहले टमाटर प्रति किलो ₹200 था, वहीं अब टमाटर 70 से ₹80 प्रति किलो के दाम में बिक रहा है. साथ ही हरी सब्जियों के दाम में भी काफी कमी देखी गई है.

बता दें कि जो सब्जियां 70 से 80 रुपये प्रति किलो बिक रही थी वहीं सब्जियों का रेट अब 20 से 30 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. हरी सब्जियों में बींस सबसे ज्यादा दाम में बिक रहा था जो डेढ़ सौ रुपये प्रति किलो था. वह अब ₹50 प्रति किलो के दाम में बिक रही है. सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि बीते महीने भारी बारिश के कारण सब्जियों के दाम के साथ-साथ टमाटर के दाम में भी काफी उछाल देखा गया था, लेकिन अब बारिश भी खत्म हो रही है वैसे-वैसे अब सब्जियों के दाम में भी कमी आ रही है.

ये भी पढ़ेंः Tomato Price: 15 अगस्त से टमाटर की कीमत होगी कम, यहां मिलेंगे 50 रुपये प्रति किलोग्राम

जानें, टमाटर क्यों हुआ महंगा

आपको बता दें कि गुजरात में चक्रवात तूफान की वजह से जो बारिश हुई, जिसकी वजह से टमाटर की खेती पूरी तरह से बर्बाद हो गई. इसी के साथ राजस्थान के कई इलाकों में बीते दिनों में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से भी टमाटर की फसल पूरी तरह से तबाह हो गई थी, जिसकी वजह खुदरा बाजारों में टमाटरों के दाम 200 रुपये किलो तक पहुंच गई थी.

तो वहीं, इन दिनों टमाटर महंगा होने का कारण है कि 10 दिन पहले बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में चिलचिलाती धूप और लू का प्रकोप से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. चिलचिलाती धूप की वजह से टमाटर के पौधे झुलस गए और खेती तबाह हो गई.  

(इनपुटः हरि किशोर शाह)

Read More
{}{}