trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02161079
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर होंगी ये सुविधाएं, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

Lok Sabha Elections: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार आचार संहिता के नियमों का ध्यान रखें. कोई ऐसा काम ना करें जिससे उनकी शिकायत चुनाव आयोग के पास पहुंचे  

Advertisement
Haryana News: लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर होंगी ये सुविधाएं, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 17, 2024, 02:38 PM IST

Haryana News: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी हो चुकी है. सभी पोलिंग बूथ तैयार कर लिए गए हैं. ईवीएम मशीनों की प्राप्त संख्या भी हरियाणा पहुंच चुकी है. पोलिंग बूथ पर लोगों की सुविधाओं के लिए शौचालय, पीने का पानी, व्हीलचेयर के लिए रैंप इत्यादि की व्यवस्था भी की गई है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में सुरक्षा काफी कड़ी रखी जोएगी. उन्होंने लोगों से ये भी अपील किया कि कोई अपने वोट को व्यर्थ न जानें दे. 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार आचार संहिता के नियमों का ध्यान रखें. कोई ऐसा काम ना करें जिससे उनकी शिकायत चुनाव आयोग के पास पहुंचे. साथ ही कोई भी राजनीतिक व्यक्ति सरकारी वाहनों का इस्तेमाल न करें. सरकारी इमारत पर प्रचार के लिए बैनर इत्यादि ना लगाएं. चुनाव प्रचार में ऐसे वादे न किए जाएं जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करती हो. 

ये भी पढ़ें- युद्ध में फंसे युवाओं ने सरकार से लगाई गुहार,बोले-ऐसा न हो ये हमारी आखिरी वीडियो हो

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की जाएगी. इसके लिए केंद्र से कंपनियां मांगी गई हैं. लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने वोट को व्यर्थ न जाने दे और अपने मत का प्रयोग करें. चुनाव में ऐसा माहौल बनना चाहिए कि अगर कोई व्यक्ति वोट ना करें तो बाकी लोग उसे इस बात के लिए शर्मिंदा करें कि उसने वोट क्यों नहीं दिया. इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपने मोबाइल फोन में सी विजिल एप डाउनलोड करने के लिए भी कहा. ताकि लोग अगर कहीं पर भी आचार संहिता का उल्लंघन देखें तो वह इसकी शिकायत इस ऐप के माध्यम से कर सकें. उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत पर चुनाव आयोग की ओर से 100 मिनट में कार्रवाई की जाएगी.

Input- Vijay Rana

Read More
{}{}