trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01421222
Home >>Delhi-NCR-Haryana

T20 World Cup में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, लेकिन इस वजह से हो सकता है बड़ा उलटफेर

India vs Bangladesh: आज दोपहर भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में मुकाबला होगा. मैच के दौरान बारिश का भी खतरा मंडरा रहा है, जिसकी वजह से दोनों टीमों को अंक साझा करने पड़ सकते हैं. 

Advertisement
T20 World Cup में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, लेकिन इस वजह से हो सकता है बड़ा उलटफेर
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Nov 02, 2022, 09:57 AM IST

India vs Bangladesh T20 World Cup: T20 विश्वकप में भारत के लिए आज का दिन काफी अहम है, आज दोपहर भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में मुकाबला होगा. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है. इस बीच मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है, अगर मैच के दौरान बारिश होती है, तो दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करने पड़ सकते हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का शानदार प्रदर्शन
T20 World Cup में भारत ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीत, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा है. बांग्लादेश के खिलाफ भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है. भारत ने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले गए 11 मुकाबलों में भारत को 10 में जीत मिली है. इसके साथ ही 
टी20 विश्व कप में 3 बार दोनों टीमें आमने-सामने आईं हैं, जिसमें तीनों ही मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की है. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-
रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, आर अश्विन/अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन-
शाकिब अल हसन, नजमुल शंटो, सौम्य सरकार, लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोसादिक हुसैन, हसन महमूद.

एडिलेड की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर
भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एडिलेड में मुकाबला होगा. इस पिच को बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर माना जाता है. अगर मैच में बारिश नहीं होती, तो यहां हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिलेगा. 

बांग्लादेश का एडिलेड में रिकॉर्ड
टीम इंडिया का भले ही बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा हो, लेकिन जीत की राह इतनी आसान नहीं है. अब तक बांग्लादेश की टीम एक बार एडिलेड के मैदान में उतरी है, जहां उसने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया था.      

 

 

Read More
{}{}