trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02054950
Home >>Delhi-NCR-Haryana

रोहित और कोहली नहीं बल्कि ये बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए साबित होगा एक्स फैक्टर

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ा दावा किया है.  रैना ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर बताया है.  

Advertisement
रोहित और कोहली नहीं बल्कि ये बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए साबित होगा एक्स फैक्टर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 11, 2024, 05:08 PM IST

भारतीय टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने संजू सैमसन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. वहीं इस सीरीज के लिए संजू सैमसन को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है. सुरेश रैना का मनाना है कि अगर भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन अगामी आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करते है तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के स्क्वॉड में मौका दिया जा सकता है. संजू सैमसन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर भी बन सकते है.

रैना ने की सैमसन की जमकर तारीफ
रैना ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को पहली पसंद बताते हुए कहा है उन्हें एक्स फैक्टर करार दिया.  उन्होंने कहा कि संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा. नमें निश्चित रूप से कप्तानी के गुण मौजूद है क्योंकि  जब वह मैदान में होता है. तो वह कुछ न कुछ सोचता ही रहता है. हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाजी के रूप मेंकेएल राहुल, जितेश शर्मा (Jitesh Sharma), इशान किशन (Ishan Kishan) और फिट होने के बाद पंत (Rishabh Pant) के रूप हैं जो कि काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकते है.ट

आईपीएल में करना होगा शानदार प्रदर्शन
रैना ने कहा हैं कि संजू सैमसन को अफगानिस्तान के खिलाफ और  अगामी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके दिखाना होगा.  उन्होंने कहा कि मैं मध्यक्रम में संजू को बल्लेबाजी करता हुआ देखना पसंद करूंगा, क्योंकि उनके पास काफी शाट्स है.  मैं उम्मीद करता हूं कि सेलेक्टर्स के वर्ल्ड के लिए टीम चुनने से पहले संजू आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन करें.  संजू के पास अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में अच्छा मौका होगा. वह वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होगा.

टी20 सीरीज नहीं है आसान
रैना का मनाना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए चीजें आसान नहीं रहने वाली है. बल्लेबाजों को गेंदबाजों पर दबाव बनाकर खेलना होगा. भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी. उनके पास नूर अहमद और आबिद नबी के रूप में शानदार विकल्प मौजूद हैं. यही कारण है कि हमारे लिए चीजें आसान नहीं होगी. अफगानिस्तान पावरप्ले में अपने स्पिनरों का बखूबी इस्तेमाल करना आता है. हमारे पास रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे शानदार बल्लेबाज हैं जो कि स्पिन को काफी अच्छा खेलते हैं. हमें शुरू से आक्रामकता दिखानी होगी, जिससे अफगानिस्तान की टीम शुरू से ही दबाव में आ जाए. 

Read More
{}{}