trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02127188
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Mahendragarh News: अस्पताल में अव्यवस्था देख बिफरे CMO, X-ray रूम बंद होने पर स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई फटकार

Mahendragarh News: कनीना में बने उप नागरिक अस्पताल में आज भी स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ रही हैं. यहां काफी प्रयासों के बाद शुरू कराए गए एक्स-रे रूम पर भी ताला लटका हुआ नजर आया. 

Advertisement
Mahendragarh News: अस्पताल में अव्यवस्था देख बिफरे CMO, X-ray रूम बंद होने पर स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई फटकार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 25, 2024, 10:40 AM IST

Mahendragarh News: हरियाणा सरकार द्वारा भले ही स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लाख दावे किए जा रहे हों, लेकिन इसकी हकीकत कुछ और ही है. महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में बने उप नागरिक अस्पताल में आज भी स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ रही हैं. कहने को तो यहां उप नागरिक अस्पताल है, जहां एक अच्छा चार मंजिला भवन बना हुआ है. लेकिन सेवाओं के नाम पर इस अस्पताल में अभी भी काफी खामियां नजर आती हैं. 

शनिवार को महेंद्रगढ़ जिले के सीएमओ डॉक्टर रमेश चंद्र आर्य कनीना उप नगरिक अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. यहां उनके काफी प्रयासों के बाद पिछले दिनों शुरू किए गए एक्स-रे रूम पर ताला लगा हुआ था. इस दौरान सबसे बड़ी आश्चर्य की बात यह हुई कि सीएमओ द्वारा चाबी मांगने के बाद भी स्वास्थ्य र्मी कमरे की चाबी उपलब्ध कराने में नाकाम रहे. निरीक्षण के दौरान चार मंजिला अस्पताल में बने अनेक कमरों में ताले लगे हुए थे, जिन्हें देखकर सीएमओ ने स्वास्थ्यकर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि कल से सभी कमरे खुले होने चाहिए. उप नागरिक अस्पताल में वर्तमान में स्वीपर के सभी पद भरे हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी सफाई व्यवस्था में काफी खामियां देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें- New criminal Laws: नाबालिग से रेप को दोषी को फांसी सहित 1 जुलाई से लागू होंगे ये नए कानून

सीएमओ ने यहां गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी के मामले भी बाहर रेफर किए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की.उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक डिलीवरी केस उप नागरिक अस्पताल में ही होने चाहिए और जो बहुत क्रिटिकल केस हो केवल उन्हें ही बाहर रेफर किया जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने उप नागरिक अस्पताल में बन रहे मोर्चरी कक्ष का भी निरीक्षण किया और कहा कि आने वाले समय में इसे जल्द से जल्द शुरू करने का प्रयास किया जाएगा, ताकि लोगों को नारनौल और महेंद्रगढ़ नहीं जाना पड़े.

आपको बता दें कि सीएमओ डॉक्टर रमेश चंद्र आर्य द्वारा कड़ी मेहनत करने के बाद कनीना में एक्स-रे और मोर्चरी का कार्य शुरू कराया गया है. लेकिन अब एक्स-रे रूम शुरू होने के बाद भी वहां पर ताला लटका देखकर, चिकित्सा अधिकारी भी नाराज दिखे. इसके साथ ही उनके सामने अस्पताल में दवाओं की कमी की बात भी रखी गई, जिस पर उन्होंने यहां के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समय से स्टॉक की पूरी रिकमेंडेशन भेजें. गरीब लोगों को सरकार की बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकते इसके लिए सीएमओ ने अस्पताल प्रबंधन को उचित दिशा-निर्देश दिए. 

Input- Karamvir Singh

Read More
{}{}