trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02390340
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Metro: रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली मेट्रो ने किए कई खास इंतजाम, उपलब्ध होगी अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनें

Delhi Metro: 19 अगस्त को, दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (DMRC) ने सेवाओं की घोषणा की और कहा कि सोमवार यानी 19 अगस्त 2024 को रक्षाबंधन के त्यौहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो अपने कॉरिडोर पर अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनों के साथ तैयार रहेगी, 

Advertisement
Delhi Metro: रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली मेट्रो ने किए कई खास इंतजाम, उपलब्ध होगी अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनें
Stop
Deepak Yadav|Updated: Aug 19, 2024, 09:32 AM IST

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन ने सोमवार  (19 अगस्त) के दिन रक्षाबंधन पर यात्रियों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए दिल्ली मेट्रो मार्गों पर अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनें उपलब्ध कराएगी. जो कि अधिक मांग को संभालने के लिए जरूरत पड़ने पर तैयार रहेंगी. 

स्टैंडबाय ट्रेनों के साथ तैयार रहेगी दिल्ली मेट्रो
आज यानी की सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (DMRC) ने सेवाओं की घोषणा की और कहा कि सोमवार यानी 19 अगस्त 2024 को रक्षाबंधन के त्यौहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो अपने कॉरिडोर पर अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनों के साथ तैयार रहेगी, ताकि जरूरत पड़ने पर भीड़ को कम किया जा सके. पोस्ट में कहा गया है कि DMRC अतिरिक्त टिकट काउंटर संचालित करके यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को पूरा करने के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात करेगा.

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा में बंट जाएगा बीजेपी का वोट! लोग हैं खिलाफ: गुरनाम सिंह चढ़ूनी

मेट्रो स्टेशनों पर गार्ड और ग्राहक सुविधा एजेंट किए जाएंगे तैनात
DMRC ने कहा कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने के लिए ऑनलाइन क्यूआर टिकट खरीदने के लिए मोबाइल ऐप जैसे DMRC मोमेंटम, व्हाट्सएप, पेटीएम, वन दिल्ली और अमेजन का उपयोग करें या ग्राहक सेवा केंद्रों से नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड / स्मार्ट कार्ड खरीदें. जिसमें आगे कहा गया है कि इस दिन यात्रियों की मदद और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर गार्ड और ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे.

रक्षाबंधन का महत्व 
रक्षा बंधन हर साल भारत में बहुत उत्साह और बड़े उत्सव के साथ मनाया जाता है. यह त्योहार भाइयों और बहनों के बीच मजबूत बंधन को दर्शाता है. रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं, जो उनके भाई के प्रति सुरक्षा, देखभाल और प्यार की भावना का प्रतीक है. इसके अलावा, भाई अपनी बहनों के प्रति उपहार, मिठाई और पैसे देकर सम्मान और प्यार दिखाते हैं.

Input: Ani

Read More
{}{}