trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01974455
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Sonipat News: हवन करके शुरू किया गया सुगर मिल का पेराई सत्र, गन्ना लेकर नहीं पहुंचे किसान

Sonipat News: सोनीपत में आज से सुगर मिल में पेराई सत्र की शुरूआत हो गई है. इस सीजन में 33 लाख 50 हजार क्विंटल गन्ने की बॉडिंग की गई, लेकिन आज एक भी किसान गन्ना लेकर नहीं पहुंचा है.

Advertisement
Sonipat News: हवन करके शुरू किया गया सुगर मिल का पेराई सत्र, गन्ना लेकर नहीं पहुंचे किसान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 23, 2023, 12:51 PM IST

Sonipat News: सोनीपत के शुगर मिल में 2023-24 के पेराई सत्र की आज से हवन यज्ञ कर विधिवत रूप से शुरूआत की गई है. सांसद रमेश कौशिक ने कांटे का बटन दबाकर गन्ने पिराई की शुरूआत की है.

शुगर मिल प्रशासन द्वारा 30000 किसानों को गन्ने की पर्ची भेजी गई थी, लेकिन किसान गन्ना लेकर नहीं पहुंचे. वहीं सांसद रमेश कौशिक ने पांच राज्यों के चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया है. कौशिक ने कहा कि पिछले साल की तर्ज पर इस बार भी शुगर मिल काफी अच्छी गति में चलेगा. 

ये भी पढ़ें: Sonipat News: सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, FIR से नाम हटाने के लिए मांगे थे पैसे

 

सोनीपत से शुगर मिल में साल 2023-24 के पिराई सत्र की शुरुआत कर दी गई है. यहां हवन यज्ञ में आहुति डालकर पेराई सत्र की शुरूआत की गई. वहीं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सांसद रमेश कौशिक ने गन्ना डालकर पिराई सत्र का शुभारंभ किया है.

जानकारी के मुताबिक शुगर मिल फेडरेशन ने जहां 30 सितंबर तक रिपेयरिंग का काम पूरा करके ट्रायल करने के निर्देश दिए थे, लेकिन रिपेयरिंग के लिए टेंडर में हुई देरी के कारण मेंटेनेंस का काम देरी से हो पाया है. 

सोनीपत शूगर मिल प्रशासन ने पेराई सत्र की शुरूआत करने के लिए किसानों को 30 हजार क्विंटल गन्ने की पर्ची जारी की है. हालांकि पहले दिन किसान गन्ना लेकर नहीं पहुंचे. सोनीपत शूगर मिल प्रशासन द्वारा किसानों के साथ 33 लाख 50 हजार क्विंटल गन्ने की बॉडिंग की गई है. सोनीपत शूगर मिल की पेराई क्षमता 22 हजार क्विंटल प्रतिदिन की है. ऐसे में मिल प्रशासन ने अप्रैल महीने के दूसरे सप्ताह तक गन्ने की पेराई का काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. सोनीपत शूगर मिल के साथ करीब 1850 किसानों ने बॉन्डिंग की है.

Input: Sunil Kumar

Read More
{}{}