trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01669604
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Sonipat: स्कूल में एडमिशन के नाम पर BEO कर्मचारी ने बच्चे की मां से मांगा सेक्सुअल फेवर, FIR के बाद मिली जमानत

Sonipat Crime News: सोनीपत में बीईओ कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगे हैं. जहां बच्चे का दाखिला करवाने के लिए 30 हजार रुपये मांगे और साथ ही रूम पर चलने को कहा. पैसे देने में असमर्थता दिखाई तो कहा कम पैसे के साथ महिला को हर महीने कमरे पर चलना पड़ेगा. 

Advertisement
Sonipat: स्कूल में एडमिशन के नाम पर BEO कर्मचारी ने बच्चे की मां से मांगा सेक्सुअल फेवर, FIR के बाद मिली जमानत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 26, 2023, 08:47 PM IST

Sonipat Crime: सोनीपत में बीईओ कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगे हैं. शिक्षा विभाग में आरटीई के तहत बच्चे का दाखिला करवाने के नाम पर महिलाओं की इज्जत से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है. दाखिला करवाने की एवज में बीईओ कार्यालय में तैनात कर्मचारी ने 30 हजार रुपये मांगे और साथ ही महिला से शारीरिक संबंध बनाने की मांग की. 

BEO कार्यालय में तैनात कर्मचारी लगे गंभीर आरोप
आरोप है कि नवीन नाम के कर्मचारी ने 30 हजार और महिला से शारीरिक संबंध बनाने की मांग की. साथ ही पीड़ित महिला ने बताया कि आरोपी ने कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया, लेकिन वे इज्जत की वजह से सामने नहीं आई हैं. पीड़िता ने ये भी कहा कि दाखिला देने के लिए मुझे कॉल करने के लिए कहा गया. जब मैंने कॉल किया तो 30 हजार रुपये मांगे और साथ ही रूम पर चलने को कहा. पैसे देने में असमर्थता दिखाई तो कहा कम पैसे के साथ महिला को हर महीने कमरे पर चलना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें: बीवी को ट्रांसपोर्टर के सामने परोसकर बनाया अश्लील वीडियो और ठग लिए 60 लाख रुपये, दंपति समेत 3 गिरफ्तार

आरोपी के खिलाफ सेक्सुअल हरासमेंट का मामला दर्ज
वहीं जब इस बात का पीड़िता के पति और छात्र अभिभावक मंच को पता चलने पर बीईओ कार्यलय पर जमकर हल्ला किया और कार्यालय पर प्रदर्शन कर रही भीड़ ने आरोपी नवीन की जमकर पिटाई भी की. इसके बाद सिविल लाइन थाने में आरोपी के खिलाफ सेक्सुअल हरासमेंट का मामला दर्ज किया गया. साथ ही पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. 

मामले की जांच के लिए बनाई कमेटी
जिला शिक्षा अधिकारी नवीन गुलिया ने इस घटना को निंदनीय बताया और कहा कि शिक्षा मंत्री ने दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही शिक्षा विभाग के कर्मचारी द्वारा यौन शोषण मामले को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तर पर कमेटी बनाई गई है. सेक्सुअल हरासमेंट जांच को लेकर 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. जो इस मामले की जांच कर रही है और साथ ही दोनों के पक्षों के बयान दर्ज कर रही है. जिसके आधार रिपोर्ट बनाकर शिक्षा विभाग को भेजी जाएगी और आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

छात्र अभिभावक मंच की का उपाध्यक्ष प्रवेश कुमारी का कहना है कि आरोपी ने काफी महिलाओं को शिकार बनाया है. इसमें अभी आरोपी के खिलाफ सिर्फ एफआईआर दर्ज की गई है और आरोपी को जमानत में छोड़ दिया गया है. उपाध्यक्ष प्रवेश कुमारी ने कहा कि इस मामले में जल्द ही अन्य महिलाओं को भी सामने लाया जाएगा और शिभा विभाग के काले धंधे का पर्दाफाश किया जाएगा. 

Read More
{}{}