trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01311943
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Sonia Gandhi के सचिव पीपी माधवन पर रेप केस दर्ज कराने वाली महिला को मिल रही धमकी

Letter to Delhi Police Commissioner : पीड़ित महिला ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को प्रार्थनापत्र लिखकर बताया कि उस पर बयान बदलने और केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. डीसीपी ने कहा कि पीड़िता ने अब जो शिकायत की है, उसके आधार पर अतिरिक्त कार्रवाई की जाएगी.   

Advertisement
Sonia Gandhi के सचिव पीपी माधवन पर रेप केस दर्ज कराने वाली महिला को मिल रही धमकी
Stop
Shivank Mishra|Updated: Aug 21, 2022, 01:42 AM IST

नई दिल्ली : सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन (PP Madhavan) पर रेप का मामला दर्ज करवाने वाली पीड़ित महिला पर बयान बदलने और केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. पीड़ित महिला ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) को प्रार्थनापत्र लिखकर बताया कि उसे फोन पर धमकी के साथ पैसे तक का लालच दिया जा रहा है. Zee News से Exclusive बातचीत के दौरान पीड़िता फूट-फूटकर रो पड़ी. इस बारे में जब माधवन का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई बात नहीं करनी. 

संबंधित खबर : सोनिया गांधी के पीए पर रेप का केस दर्ज, 70 साल का जिक्र कर दी गायब करवाने की धमकी

वर्ष 2022 के उत्तरप्रदेश विधानसभा के दौरान कांग्रेस "लड़की हूं, लड़ सकती हूं"... इस नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरी थी. इसके बाद एक दलित महिला ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन पर बलात्कार का आरोप लगाया. जी न्यूज के साथ अपना दुख साझाकर पीड़ित बिलख-बिलख रो पड़ी. एक वीडियो भी मिला, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे पीपी माधवन पीड़िता के सामने वीडियो कॉल पर निर्वस्त्र होकर अश्लील हरकतें कर रहा है. इसके अलावा 16 अगस्त को पीड़िता ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जो शिकायत की थी कि उसकी भी कॉपी जी न्यूज के पास है.

26 जून को दर्ज कराया था केस 

बीते 26 जून को दिल्ली के उत्तमनगर में रहने वाली 28 वर्ष की महिला ने पीपी माधवन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. उसने आरोप लगाया कि उसे नौकरी और शादी के झूठा झांसा देकर पीपी माधवन ने बलात्कार किया था. पीड़िता के मुताबिक उसका पति कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता था, जो कांग्रेस के कार्यालय में बैनर लगाता था. वह खुद भी कांग्रेस की रैलियों में जाया करती थी. कोरोना के दौरान 2020 में पीड़िता के पति की मौत हो गई. पीड़िता पर बेटी की जिम्मेदारी आ गई.

ये भी पढ़ें : वीरेंद्र सहवाग के स्कूल के हॉस्टल रूम में 8 साल के मासूम से कुकर्म, केस दर्ज

रेप करने के बाद शादी का दिया था झांसा 

आय का कोई साधन न होने पर पीड़िता कांग्रेस के कार्यालय गई, जहां से उसे सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन का मोबाइल नंबर मिला. महिला ने माधवन से बात की तो उसने जनवरी में इंटरव्यू के लिए दिल्ली के सुंदर नगर में बुलाया. आरोप है कि यहां पीपी माधवन ने बलात्कार की कोशिश की, जिसके बाद पीड़िता जैसे-तैसे वहां से निकलकर अपने घर चली गई. फरवरी में पीड़िता को फोन कर पीपी माधवन ने धोखे से उसे उसके घर के नजदीक बुलाया और कार में उसका बलात्कार किया. पीड़िता के मुताबिक पीपी माधवन ने बलात्कार के बाद पीड़िता  से वादा किया कि वो उससे शादी करेगा. इसके बाद माधवन पीड़ित महिला को वीडियो कॉल करता और उसके साथ वीडियो कॉल में ही अश्लील हरकत करता था.

 पुलिस ने 19 घंटे तक थाने में बैठाया 

पीड़िता कुछ दिन तक लोक लाज के डर से चुप रही, लेकिन जब अति हो गई तो पीड़िता जून में दिल्ली के उत्तमनगर थाने गई, जहां लगभग 19 घंटे थाने में बैठाने के बाद दिल्ली पुलिस ने माधवन के खिलाफ बलात्कार की धाराओं में मामला दर्ज किया. मामला दर्ज होने के बाद से ही महिला को लगातार फोन पर धमकियां दी जा रही हैं. उस पर पीपी माधवन के खिलाफ मामला वापस लेने के दबाव बनाया जा रहा है.

वकील ने भी महिला पर बनाया दबाव 
पीड़ित महिला के वकील जुबैर अहमद ने भी उस पर कई बार मामला वापस लेने के लिए दबाव बनाया. पीड़ित महिला के मुताबिक एक बार तो जुबैर अहमद उसे धोखे से माधवन के लोगों से मिलवाने ले गया, जहां माधवन के लोग उस पर बयान बदलने और मामला रफा दफा करने के लिए कहने लगे. इस सबके बीच पीड़ित महिला की यह शिकायत भी है कि अब तक दिल्ली पुलिस ने पीपी माधवन को रेप जैसी संगीन धाराओं के बावजूद गिरफ्तार नहीं किया और चार्जशीट भी दाखिल कर दिया. 

डीसीपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन 

जब जी न्यूज ने दिल्ली पुलिस से बातचीत की तो डीसीपी द्वारका हर्षवर्धन ने कहा कि पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया था और जांच पूरा करके चार्जशीट दायर कर दी गई है. पीड़िता ने अब जो शिकायत की है, उसके आधार पर अतिरिक्त कार्रवाई की जाएगी. इस मामले पर जब जी न्यूज की टीम पीपी माधवन से उनका पक्ष जानने के लिए FIR में दर्ज सुंदर नगर स्थित उनके घर पर पहुंची. कई बार घर की घंटी बजाई  और उनके व्यक्तिगत नंबर पर कॉल भी किया, लेकिन न फोन उठा और न ही घर का गेट खुला, लेकिन कुछ देर बाद माधवन ने एक अन्य नंबर से कॉल कर कहा कि उसे इस मामले पर कुछ नहीं कहना है और उसे कोई जानकारी नही है.

Read More
{}{}