trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01501044
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हरियाणा के लाल अरविंद सांगवान सिक्किम में शहीद, मार्च में लेने वाले थे रिटायरमेंट

बीते दिनों सिक्किम में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्ट हो गया था. हादसे में हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव झोझू कलां के निवासी अरविंद सांगवान भी शामिल थे. आज अरविंद सांगवान को अंतिम विदाई दी गई.

Advertisement
हरियाणा के लाल अरविंद सांगवान सिक्किम में शहीद, मार्च में लेने वाले थे रिटायरमेंट
Stop
Updated: Dec 25, 2022, 05:21 PM IST

नरेंद्र मंडोला/ चंडीगढ़: बीते दिनों सिक्किम में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्ट हो गया था. हादसे में 16 जवान शहीद हुए थे.  जिनमें से एक जवान हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव झोझू कलां के निवासी अरविंद सांगवान भी शामिल थे. आज अरविंद अपने गांव में सेना के जवानों की अंतिम सलामी के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए.  

ये भी पढ़ेंः Haryana: करनाल में BKU का शुगर मिलों के बाहर धरना, कैथल और पानीपत में भी प्रदर्शन

12 दिसंबर को घर से लौटे थे
अरविंद सांगवान 2008 में सेना मे भर्ती हुए थे जो कि सिक्किम में तैनात थे. आज शहीद अरविंद सांगवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. अरविंद पिछले 15 साल से सेना में कार्यरत थे. वो 12 दिसंबर को अपनी छुट्टियां खत्म होने के बाद सिक्किम वापस गए थे. गांव झोझू कलां में उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों का जलसैलाब उमड़ा.  

ये भी पढ़ेंः Delhi MCD: तिमारपुर के वार्डों में अपराधियों का बोलबाला, पार्क तबेले में तब्दील

8 साल का बेटा और गर्भवती पत्नी पिछे छोड़ गए हैं अरविंद
शहीद अरविंद सांगवान की पत्नी गर्भवती है और साथ ही उनका एक 8 साल का बेटा भी है. शहीद की पत्नी पिंकी देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. पिंकी हरियाणा पुलिस में तैनात हैं. वहीं आठ साल का बेटा पिता के आने की बाट जोह रहा है. शहीद अरविंद सांगवान के अंतिम दर्शन के लिए सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह, दादरी विधायक सोमबीर सांगवान समेत कई लोग सम्मिलित हुए. शहीद के पिता राजेंद्र सांगवान ने कहा कि बेटे के जाने का गम तो है मगर उन्हें नाज भी है कि उनके बेटे ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुती दी है. अरविंद के पिता ने बताया कि अरविंद मार्च में सेवानिवृत होने की सोच रहे थे.

Haryana की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}