trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01300570
Home >>Delhi-NCR-Haryana

आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा सिक्किम, बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, हेलिकॉप्टर से बरसे फूल

'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत सिक्किम की राजधानी गंगटोक में 75वें स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. गंगटोक का पूरा माहौल आजादी के जश्न में डूबा नजर आ रहा है. शहर के एमजी रोड पर बड़े पैमाने पर लड़कियां हाथों में तिरंगा लेकर गाने गा रही हैं.

Advertisement
आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा सिक्किम, बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, हेलिकॉप्टर से बरसे फूल
Stop
Dadan Vishwakarma |Updated: Aug 13, 2022, 12:59 PM IST

Independence Day Celebration: 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत सिक्किम की राजधानी गंगटोक में 75वें स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. गंगटोक का पूरा माहौल आजादी के जश्न में डूबा नजर आ रहा है. शहर के एमजी रोड पर बड़े पैमाने पर लड़कियां हाथों में तिरंगा लेकर गाने गा रही हैं. सेना के जवान और इलाके के लोग इस मौके पर भुज फिल्म के गाने 'ओ देस मेरे, तेरी शान पे सदके' गाने पर झूम रहे हैं. 

गंगटोक के एमजी पोड पर आजादी का जश्न मना रहे फौज के अधिकारियों, आम लोगों और छात्र-छात्राओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की गई. लोगों ने तिरंगा लहराया. लोगों ने 'ऐ वतन, वतन मेरे आबाद रहे तू' गाना गाया. इस मौके पर लोग बहुत खुश नजर आ रहे हैं.

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के एक अधिकारी ने बताया कि आज हम लोग यहां देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए जमा हुए हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर आईटीबीपी की तरफ से हर घर तिरंगा, डिबेट कॉम्प्टीशन, बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है. इसके अलावा मैराथन और सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज हम यहां एमजी रोड पर हर घर तिरंगा रैली का आयोजन करने के लिए जमा हुए हैं.

आधिकारी ने बताया कि प्रोग्राम में हमारे साथ स्कूल के बच्चे हैं, हमारे परिवार के लोग हैं, यहां हमारे आईटीबीपी के कर्मी और अधिकारी भी पूरे जोश के साथ आजादी का जश्न मनाने के लिए मौजूद हैं. हम यहां रैली निकाल रहे हैं. यह पूरा इलाका 'भारत माता की जय' से गूंज उठेगा. बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर रैली निकाली. इस दौरान वंदे मातरम, भारत-माता की जय, के नारे लगाए. लोगों ने अपने हाथ में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर देशभक्ति के नारे लिखे हुए थे.

Read More
{}{}