trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01467018
Home >>Delhi-NCR-Haryana

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार हिरासत में, कैलिफोर्निया पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंटरनेशनल गैंगस्टर और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है. भारत की खूफिया एजेंसियो को जानकारी मिली है कि उसे 20 नवंबर या उससे पहले डिटेन किया गया है.

Advertisement
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार हिरासत में, कैलिफोर्निया पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Dec 02, 2022, 10:39 AM IST

New Delhi: सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है. जानकारी के अनुसार गोल्डी को  20 नवंबर या इससे पहले डिटेन किया गया. हालांकि अभी तक इसके बारे में कैलिफोर्निया पुलिस ने औपचारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें: NIA की बड़ी कामयाबी, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के मुख्य आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

बता दें कि भारतीय खुफिया विभाग रॉ,आईबी समेत दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स मिले है कि कैलिफोर्निया में गोल्डी बरार को लेकर बड़ी हलचल हुई है और उसे वहां पर पकड़ा गया है.

कैलिफोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और SAlt lake को गोल्डी बरार ने अपना सेफ हाउस बना रखा था. वहीं गोल्डी FRESNO सिटी में बहुत समय से रह रहा था. सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है. 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश है.  वहीं पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. 

गोल्डी 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था. गोल्डी BA की डिग्री हासिल कर चुका है. गोल्डी A+ कैटगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है.

Read More
{}{}