trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01370230
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Shinzo Abe Funeral: जापान में भावुक हुए PM मोदी, बोले- पूरा भारत कर रहा आबे सान को याद

Japan के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe) का राजकीय अंतिम संस्कार किया गया. उनका अंतिम संस्कार टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन कम्युनिटी सेंटर में हुआ. इसमें पीएम मोदी (PM Modi) समेत 700 से ज्यादा वर्ल्ड लीडर मौजूद हैं.

Advertisement
Shinzo Abe Funeral: जापान में भावुक हुए PM मोदी, बोले- पूरा भारत कर रहा आबे सान को याद
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 27, 2022, 04:45 PM IST

shinzo Abe: Japan के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe) का राजकीय अंतिम संस्कार किया गया. उनका अंतिम संस्कार टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन कम्युनिटी सेंटर में हुआ. इसमें पीएम मोदी (PM Modi) समेत 700 से ज्यादा वर्ल्ड लीडर मौजूद हैं. जुलाई में जनसंबधन के दौरान शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आज पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Japanese PM Fumio Kishida) से मुलाकात की और उन्होंने अपने भावुक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी कि प्रधानमंत्री किशिदा के साथ सार्थक बैठक की और द्विपक्षीय विषयों (Bilateral Subjects) पर चर्चा भी की. 

इस मुलाकात के दौरान दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच बातचीत हुई. पीएम मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री से कहा कि आज हम दुख की घड़ी में मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछली बार जब में आया थ तो मैं पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे सान से मिला और कई घंटों तक बातचीत भी हुई थी, लेकिन ये सोचा नहीं था कि ऐसी खबर सुनने की नौबत आएगी. पूरा भारत आबे को याद कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: मानहानी मामले में कोर्ट में LG की जीत, AAP को विवादित पोस्ट हटाने के आदेश

मोदी ने ये भी कहा कि शिंजो आबे के साथ विदेश मंत्री के रूप में जापानी प्रधानमंत्री ने भारत और जापान के संबंधों को नयी उंचाई पर पहुंचाया है. साथ ही भारत और जापान की दोस्ती ने एक वैश्विक प्रभाव पैदा करने में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.  मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत-जापान के संबंध और भी गहरे होंगे. साथ ही पीएम मोदी ने विश्वास रखते हुए कहा कि हम विश्व में समस्याओं के समाधान में एक उचित भूमिका निभाने के लिए समर्थ बनेंगे.

Read More
{}{}