trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01376731
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Navratri 2022: पति से झगड़ा या शादी में देरी से हैं परेशान, नवरात्रि पर लौंग के टोटके से मिलेगा समाधान

Navratri 8th Day Totke: नवरात्रि की अष्टमी तिथि के दिन मां को लौंग अर्पित करने से शादीशुदा जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं और घर की सुख-शांति बनी रहती है. आप भी अपने घर की परेशानियों को दूर करने के लिए मां को लौंग अर्पित कर सकते हैं. 

Advertisement
Navratri 2022: पति से झगड़ा या शादी में देरी से हैं परेशान, नवरात्रि पर लौंग के टोटके से मिलेगा समाधान
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 02, 2022, 01:28 PM IST

Shardiya Navratri 2022 Long Ke Totke: नवरात्रि के पावन पर्व पर भक्त मां की उपासना करते हैं, सच्चे मन से मां की अराधना करने वाले भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. नवरात्रि के 9 दिनों में मां के अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि अष्टमी तिथि को मां को लौंग अर्पित करने से शादीशुदा जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं और घर की सुख-शांति बनी रहती है. 

1. पति-पत्नी के झगड़े
शादी के बाद पति-पत्नी के बीच में झगड़े होना सामान्य बात है लेकिन अगर झगड़े ज्यादा बढ़ जाएं तो कई बार रिश्ते टूटने तक की नौबत आ जाती है. अगर आप भी झगड़े से परेशान हैं तो अष्टमी तिथि के दिन मां महागौरी को सुहाग की सामग्री के साथ जोड़े में लौंग अर्पित करें, इससे पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े कम हो जाएंगे. 

2. जल्दी शादी के लिए
अगर आपकी शादी में किसी तरह की परेशानी आ रही है तो आप उसके लिए लौंग के टोटके को आजमा सकती हैं. अष्टमी तिथि के दिन मां महागौरी के मंदिर में 2 जोड़े लौंग के साथ दो हल्दी की गांठ अर्पित करें. ऐसा करने से शीघ्र आपका विवाह होगा.  

3. बीमारियां दूर करने के लिए
अगर आपके घर का कोई सदस्य लंबे समय से बीमार है, तो आप अष्टमी तिथि के दिन तवे पर 7 लौंग जलाकर घर के किसी कोने में रख दें. मां के आशिर्वाद से जल्द ही सभी बीमारियां दूर हो जाएंगी. 

4. पैसा रोकने के लिए
कई लोगों को यह परेशानी होती है कि वो पैसे कमाते तो हैं लेकिन खर्च ज्यादा होता है. हाथ में पैसे रुकते ही नहीं. ऐसे लोग अष्टमी तिथि के दिन मां को 5 लौंग और 5 कौड़ी अर्पित करें और उसे पूजा करने के बाद अपनी आलमारी में रख दें. ऐसा करने से आपके पास पैसें रुकना शुरू हो जाएंगे. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Read More
{}{}