trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01395030
Home >>Delhi-NCR-Haryana

जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से 2.62 करोड़ का घपला, JE समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज

Scam : चतरगढ़ पट्टी जलघर की पानी की डिग्गी की मरम्मत व डिग्गी के तले पर मजबूत बेड, चार दीवारी और पंपसेट की मरम्मत का काम कागजों पर ही दिखा दिया गया. ये काम किए बिना ठेकेदार को फर्जी बिलों के आधार पर 2 करोड़ 62  लाख रुपये जारी कर दिए गए थे.

Advertisement
जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से 2.62 करोड़ का घपला, JE समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 14, 2022, 07:07 PM IST

सिरसा : जन स्वास्थ्य व अभियांत्रिकी  विभाग के अधिकारियों की  मिलीभगत के चलते फर्जी बिलों के आधार पर करोड़ों रुपये के घपले का मामला सामने आया है. यह राशि ठेकेदार को जारी की गई थी. पुलिस ने अब ठेकेदार और विभाग के 5 अधिकारियों के खिलाफ सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें : छोटी सरकार का हिस्सा बनने की होड़, पुलिस वेरिफिकेशन कराने के लिए SP दफ्तर में उमड़ी भीड़

दरअसल  विभाग की तरफ से चतरगढ़ पट्टी जलघर की पानी की डिग्गी की मरम्मत व डिग्गी के तले पर मजबूत बेड, चार दीवारी और पंपसेट की मरम्मत का काम कागजों पर ही दिखा दिया गया. ये काम किए बिना ठेकेदार को फर्जी बिलों के आधार पर 2 करोड़ 62  लाख रुपये जारी कर दिए गए थे.

मामला CM Flying के संज्ञान  में आया और जांच के बाद अब ठेकदार जय प्रकाश गर्ग, विभाग के एक्सईएन आरएस मालिक सहित तीन SDO कालू राम, आशीष  गर्ग, आंचल जैन और JE सीताराम के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

मामले की जानकारी देते हुए सिविल थाना इंचार्ज राम निवास ने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग चतरगढ़ पट्टी जलघर की पानी की डिग्गी की मरम्मत व डिग्गी के तले पर मजबूर बेड, चार दीवारी व पंपसेट की मरम्मत के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया. ठेकेदार और पांच अधिकारियों ने मिलीभगत कर सरकार को  आर्थिक नुक्सान पहुंचाया. केस दर्ज कर जांच जारी है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

 

Read More
{}{}