Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana news: रूस में फंसे हरियाणा के लाल की घर वापसी के लिए संजय भाटिया से मिला परिवार, जानें पूरा मामला

रूस में फंसे करनाल के युवक हर्ष के मामले में आज हर्ष का परिवार करनाल के सांसद संजय भाटिया से मिले. जानकारी के लिए आपको बता दें कि हर्ष को रूस की सेना द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद उसको यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए भेजा गया था.

Advertisement
Haryana news: रूस में फंसे हरियाणा के लाल की घर वापसी के लिए संजय भाटिया से मिला परिवार, जानें पूरा मामला
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 07, 2024, 04:57 PM IST

Karnal: रूस में फंसे करनाल के युवक हर्ष के मामले में गुरुवार को उसके परिजन करनाल के सांसद संजय भाटिया से मिले. हर्ष को रूस की सेना ने गिरफ्तार कर लिया था और उसके बाद हर्ष को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए भेजा दिया था. जैसे ही हर्ष के परिवार वालों के यह बात पता चली, वह काफी तनाव में आ गए. हर्ष की वतन वापसी की गुहार लेकर गुरुवार को  परिवार सांसद संजय भाटिया के पास पहुंचा. सांसद ने हर्ष को जल्द से जल्द भारत लाने का भरोसा दिलाया.  

 

हर्ष के पिता ने कहा, हमें सांसद संजय भाटिया से आश्वासन मिला है कि जल्द ही उनका बेटा भारत में आएगा. सरकार अपना पूरा प्रयास करेगी, ताकि करनाल का बेटा वापस आ सके. हालांकि इस बीच रूस से यह खबर भी निकल कर सामने आई है कि रूसी सेना ने यूक्रेन के खिलाफ हर्ष को  जिस बॉर्डर पर तैनात किया था, अब वहां से उसे पीछे किसी और पोस्ट पर तैनात कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Gold-Silver Price: दिल्ली में 64 हजार पार पहुंचा सोना, 2-3 दिन में इस दिशा जा सकता है बाजार

सांसद बोले, मानवाधिकार का हुआ उल्लंघन
करनाल से सांसद संजय भाटिया ने बताया कि हर्ष का परिवार हमें मिला है. हमने उनकी सभी बातें सुनी और उनके कुछ डॉक्यूमेंट भी लिए हैं, ताकि हम  विदेश मंत्रालय से बातचीत कर हर्ष को भारत वापस ला सकें. उन्होंने कहा, मैं सरकार से भी बातचीत करूंगा, ताकि हर्ष को जल्दी वापस लाया जा सके. संजय भाटिया ने कहा कि जिस प्रकार रूस की सेना ने हर्ष गिरफ्तार करके यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए भेजा है, यह सरेआम मानवाधिकार का उल्लंघन है. हम हर्ष की जल्द से जल्द वापसी की कोशिश कर रहे हैं.
Input: Kamarjeet Singh 

 

{}{}