trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01755170
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Palwal News: हरियाणा की प्रीति ने Sailing World Cup में जीता ब्रॉन्ज, चीन में नाम किया रोशन

World Cup 2023 News: चीन में आयोजित नौकायन वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में हरियाणा पलवल की रहने वाली गांव चांदहट प्रीति ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. गांव पहुंचने पर फूल मालाओं से उनका स्वागत किया गया. 

Advertisement
Palwal News: हरियाणा की प्रीति ने Sailing World Cup में जीता ब्रॉन्ज, चीन में नाम किया रोशन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 26, 2023, 06:42 PM IST

Sailing World Cup 2023: चीन में आयोजित नौकायान वर्ल्ड कप (Sailing World Cup, China) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें भारत की तरफ से भाग लेते हुए हरियाणा के पलवल के गांव चांदहट प्रीति जाखड़ ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है. चीन में आयोजित इस नौकायान वर्ल्ड कप प्रतियोगिता (Sailing World Cup Competition) में अलग-अलग देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया था.

बता दें कि  इस नौकायान वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पलवल प्रीति जाखड़ का गांव पहुंची. गांव पहुंचने पर प्रीति का ग्राम पंचायत और उनके परिवार की तरफ से जोरदार स्वागत किया गया.

ब्रॉन्ज मेडल जीतकर गांव पहुंची प्रीति जाखड़ का ग्रामीणों के द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया और गाजे-बाजे के साथ रोड निकाला गया. प्रीति जाखड़ ने बताया कि वह 2020 से नौकायान की तैयारी कर रही है. कोरोना की वजह से नेशनल गेम्स (National Games) नहीं हो पा रहे थे. कोरोना के बाद भोपाल में नेशनल गेम्स आयोजित हुए, जिसमें उन्होंने गोल्ड जीता. इससे पहले भी वह गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: Nuh Rozgar Mela: रोजगार मेले में बेरोजगारों को मिली नौकरी, 3200 से अधिक युवाओं ने किया रजिस्ट्रेशन

चीन के उंचान शहर में आयेजित नौकायान वर्ल्ड कप में 12 इवेंट्स का आयोजन हुआ. जिनमे से उन्होंने केवल 6 में भाग लिया और एक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने कहा कि अपनी जीत का श्रेय अपने परिवार को देना चाहती हैं, जिन्होंने हर मुश्किल परिस्थिति में उनका साथ दिया है. उन्होंने कहा कि आगे वह 12 इवेंट्स में पार्टिसिपेट करने वाली हैं . ग्रामीणों द्वारा प्रीति जाखड़ का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया. वहीं ग्राम पंचायत की तरफ से भी प्रीति जाखड़ को नगद राशि देकर सम्मानित किया. 

वहीं बता दें कि दिल्ली के महावीर विनोद राणा ने कड़कड़डूमा गांव में किराये के मकान में रहते हैं. उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर 19वें एशियन गेम्स (19th Asian Games 2023) में अपनी जगह बनाई है. महावीर विनोद राणा एशियन गेम्स में भारत की तरफ से ताइक्वांडो (Taekwondo) खेलते दिखाई देंगे. वे पहले पल्लेदारी करते है और वहां से उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है.

Input: रुस्तम जाखड़

Read More
{}{}