trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01983672
Home >>Delhi-NCR-Haryana

IND vs AUS: ऋतुराज के लिए बेहद खास हैं 28 नवंबर का दिन, इसी दिन जड़े थे एक ओवर में 7 छक्के

IND vs AUS: भारतीय युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के लिए 28 नवंबर का दिन बेहद खास बन गया है. कल के मैच के बाद इतना तो तय है कि इस तारीख के दिन गेंदबाज ऋतुराज के सामने गेंदबाजी करने से डरेंगे. ऋतुराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबला शानदार 123 रनों की शतकीय पारी खेली.

Advertisement
IND vs AUS: ऋतुराज के लिए बेहद खास हैं 28 नवंबर का दिन, इसी दिन जड़े थे एक ओवर में 7 छक्के
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 29, 2023, 11:28 AM IST

IND vs AUS: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में ताबड़तोड़ 123 रनों की शतकीय पारी खेली. इसी शतक के साथ ऋतुराज के लिए 28 तारीख का दिन अब बेहद खास बन गया है.  इस दिन गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करने से डरेंगे. 

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम का शुरुआत कुछ खास नहीं रही. भारतीय टीम ने अपने पहले दो विकेट मात्र 24 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे. यशस्वी जायसवाल 6 रन और ईशान किशन 0 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ऋतुराज और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को संभाला. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की, भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव 39 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा और ऋतुराज ने मिलकर भारतीय टीम की पारी को निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 222 रन पहुंचाया. ओपनर ऋतुराज ने 57 गेंदों में 13 चौके और 7 छक्के की मदद से 123 रनों नाबाद पारी खेली. वहीं तिलक वर्मा भी 31 रन बनाकर नाबाद रहे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा. ग्लेन मैक्सवेल गेंद को ऋतुराज ने डीप मिड-विकेट दिशा में छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. पारी का आखिरी ओवर करने आए मैक्सवेल की ऋतुराज गायकवाड़ ने जमकर क्लास लगा दी. उन्होंने मैक्सवेल के इस ओवर में 30 रन ठोक दिए.

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के हाथों से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मेजबानी, ये देश कर सकता है होस्ट?

28 नवंबर क्यों है खास

28 नवंबर  की तारीख ऋतुराज गायकवाड़ के लिए बेहद खास है. पिछले साल 28 नवंबर के दिन ही ऋतुराज गायकवाड़ ने लिस्ट ए करियर में दोहरा शतक जड़ा था. ये वहीं मैच था, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़े थे. 28 नवंबर 2022 को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया था. इसी मैच में ऋतुराज ने एक नो बॉल समेत एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे. ओवर की एक भी गेंद ऐसी नहीं रही जो कि हवाई पार न गई है. ऋतुराज ने इस मैच में 159 गेंदों में  16 छक्के और 10 चौके की मदद से 220 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

Read More
{}{}