trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01307993
Home >>Delhi-NCR-Haryana

545 उपभोक्ताओं का 4 करोड़ लेकर भागी बिजली कंपनी, सरकार से मिला था बिल लेने का ठेका

रोहतक रेंज में निगम ने एक ई-पे कंपनी से बिजली बिल भरवाने के लिए एग्रीमेंट किया था. बिजली बिल भरने के नाम पर इस कंपनी ने 545 से अधिक उपभोक्ताओं से लगभग 4 करोड़ रुपए की ठगी करके फरार हो गई. 

Advertisement
545 उपभोक्ताओं का 4 करोड़ लेकर भागी बिजली कंपनी, सरकार से मिला था बिल लेने का ठेका
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 18, 2022, 01:19 PM IST

रोहतक/ राज टाकिया: हरियाणा के रोहतक रेंज में बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल भरने के नाम पर लगभग 4 करोड़  रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. निगम ने जिस कंपनी को बिजली बिल भुगतान की अनुमति दी थी, वहीं कंपनी 545 से भी अधिक उपभोक्ताओं  के 4 करोड़ से अधिक रुपए की राशि लेकर भाग गई. जानकारी मिलने के बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है. 

क्या है पूरा मामला
निगम ने एक ई-पे कंपनी से बिजली बिल भरवाने के लिए एग्रीमेंट किया था, 10 जनवरी 2018 को एग्रीमेंट करने के बाद कंपनी ने उपभोक्ताओं के बिजली बिल लेना शुरू कर दिया लेकिन ई-पे कंपनी के कर्मचारियों ने धोखाधड़ी करते हुए उपभोक्ताओं से तो बिजली बिल के रूप में पैसे ले लिए लेकिन निगम के खाते में जमा नहीं करवाए. इसकी वजह से उपभोक्ताओं के बिजली बिल में बकाया राशि जुड़ती चली गई. बिजली का बिल जमा करने के बाद भी जब बिल ज्यादा आता रहा तब इसकी शिकायत लेकर उपभोक्ता निगम कार्यालय में पहुंचे और फ्राड का खुलासा हुआ. 

सोनिया के PA माधवन पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को अब सता रहा ये डर

सब डिविजन नंबर एक रोहतक ही नहीं, अन्य डिविजन में भी बिजली बिल भरने के नाम पर रोहतक रेंज में करोड़ो रुपए की ठगी हुई है. रोहतक रेंज के अंतर्गत आने वाले कुल 545 से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिल की राशि कंपनी ने ली है, जो रकम लगभग 4 करोड़ से अधिक है.  

ई-पे कंपनी के फ्राड का पता चलते ही घटना की शिकायत पुलिस में कर दी गई है. इसके साथ ही उपभोक्ताओं की बिजली बिल की रसीद को प्रदेश मुख्यालय भेजा जा रहा है, इसके बाद ही उपभोक्ताओं का बिजली बिल कम होगा. करोड़ों की ठगी के बाद अब पूरी रेंज में उपभोक्ताओं से अपील भी की जा रही है कि वो विभाग में आकर ही बिजली बिल ऑनलाइन या ऑफलाइन भर सकते हैं. 

 

Read More
{}{}