trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01960685
Home >>Delhi-NCR-Haryana

World Cup: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया.  इस मुकाम को अभी तक भारतीय मूल के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ही हासिल कर पाए थे. रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.  

Advertisement
World Cup: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड की कर ली बराबरी
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 15, 2023, 05:04 PM IST

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस विश्व कप में आग उगल रहा हैं. वह वर्ल्ड कप में आए दिन कोई न कोई कीर्तिमान अपने नाम करते जा रहे है. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में एक बार फिर एक और नए रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. भारतीय कप्तान ने एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है, जिससे उनसे पहले सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ही अपने नाम कर पाए थे. हिटमैन वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने 47 रनों की ताबड़तोड़ खेली. भारतीय कप्तान ने इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए. इस पारी की बदौलत रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप करियर मे सबसे तेज 1500 रन पूरे कर लिए है. रोहित ने कारनामा 27 पारियों में किया है वहीं भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर ने भी 27 पारियों में 1500 रन बनाने का कारनामा पूरा किया था. 

वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1500 रन बनाने वाले बल्लेबाज
रोहित शर्मा* - 27 पारियां 
सचिन तेंदुलकर  - 27 पारियां 
विराट कोहली - 34 पारियां 
रिकी पोंटिंग - 35 पारियां 
कुमार संगाकारा  - 35 पारियां 

इस मैच में रोहित शर्मा ने शर्मा ने सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी के साथ ही वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज गेल के महारिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया हैं. रोहित शर्मा ने इस मैच में 4 छक्के लगाए, जिसकी बदौलत वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड गेल के नाम था. यूनिवर्स बॉस गेल ने वर्ल्ड कप इतिहास में 49 छक्के लगाए थे, जिसे रोहित शर्मा ने तोड़ दिया हैं. अब रोहित के वर्ल्ड कप में 51 छक्के हो गए हैं.

रोहित शर्मा -  51 छक्के  
क्रिस गेल - 49 छक्के 
ग्लेन मैक्सवेल - 43 छक्के 
एबी डिविलियर्स - 37 छक्के
डेविड वॉर्नर - 37 छक्के 

Read More
{}{}