trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01603306
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Rang Panchami 2023 Upay: रंग पंचमी के इन उपायों से पूरी होगी मुराद, प्रेमी जोड़ों के लिए है ये बेहद खास

Rang Panchami 2023 Upay: रंग पंचमी का दिन प्रेमी जोड़ो के लिए काफी खास माना जाता है. इस दिन कुछ उपायों को आजमाने से उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

Advertisement
Rang Panchami 2023 Upay: रंग पंचमी के इन उपायों से पूरी होगी मुराद, प्रेमी जोड़ों के लिए है ये बेहद खास
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Mar 10, 2023, 11:17 AM IST

Rang Panchami 2023 Date: हर साल की तरह इस साल भी होली का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया, लेकिन अभी रंगों का ये उत्सव खत्म नहीं हुआ है. होली के 5 दिनों के बाद रंगपंचमी का त्योहार मनाया जाता है. रंग पंचमी के दिन से ब्रज मंडल में चलने वाले 40 दिवसीय होली पर्व का समापन होता है, इस दिन राधा-कृष्ण की पूजा का भी विधान है. इस साल 12 मार्च को रंग पंचमा का पर्व मनाया जाएगा. 

रंग पंचमी का दिन प्रेमी जोड़ो के लिए काफी खास माना जाता है. इस दिन कुछ उपायों को आजमाने से उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. अगर आप भी जल्दी शादी करना चाहते हैं या फिर पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े से परेशान हैं तो इन उपायों को आजमाने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

1. जल्दी विवाह के लिए
अगर आपके विवाह में कोई परेशानी आ रही हैं तो रंग पंचमी वाले दिन नहाने के पानी में गंगाजल और एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें. ऐसा करने से विवाह में आने वाली परेशानी दूर होंगी और जल्दी आपका विवाह होगा. 

2. वैवाहिक जीवन की परेशानियों के लिए
अगर आपके शादीशुदा जीवन में हर दिन नई परेशानियां आती हैं, पति-पत्नी के बीच में अनबन बनी रहती है तो रंग पंचमी के दिन दोनों लोग साथ में राधा-कृष्ण का पूजन करें. साथ ही भगवान को गुलाल अर्पित करें. ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर होंगी. 

3. सुख-समृद्धि के लिए
धन प्राप्ति के लिए रंग पंचमी के दिन पति-पत्नी एक साथ माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु का पूजन करें और सफेद मिठाई का भोग लगाएं. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

4. पति की रक्षा के लिए
शादीशुदा महिलाओं को रंग पंचमी के दिन माता पार्वती को श्रृंगार का सामान अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से पति पर आने वाली सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं और सौभाग्य बना रहता है.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Read More
{}{}