trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01446104
Home >>Delhi-NCR-Haryana

राम रहीम पर टिप्पणी, 5 खिलाफ धार्मिक भावना आहत करना का मामला दर्ज

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने वालों के खिलाफ दर्ज हुई FIR. इतना ही नहीं 5 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला भी दर्ज करवाया गया है.  यह मामला सिरसा के सिटी थाने में डेरा प्रेमी दिल्ली निवासी नितिन शर्मा ने करवाया है. जानें क्या है पूरा मामला...

Advertisement
राम रहीम पर टिप्पणी, 5 खिलाफ धार्मिक भावना आहत करना का मामला दर्ज
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Nov 17, 2022, 09:15 PM IST

जय कुमार/सिरसाः सिरसा के डेरा सच्चा सौदा और उनके प्रमुख गुरमीत राम रहीम के विरुद्ध टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. शहर थाना पुलिस ने इस सिलसिले में पांच लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का मुकदमा दर्ज किया है. डेरा सच्चा सौदा के दिल्ली निवासी श्रद्धालु नितिन की शिकायत के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है. फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया पर डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ 'फेथ वर्सेज वर्डिक्ट' नाम से पेज चलाया जा रहा है.

इस पेज पर ही टिप्पणी की जा रही है. डेरा श्रद्धालुओं का कहना है कि जो बातें लिखीं जा रही हैं वो आधारहीन हैं और डेरा की छवि खराब करने की नियत से लिखी जा रही हैं. ऐसी टिप्पणी से डेरा श्रद्धालुओं की भावना को ठेस पहुंच रहा है, वहीं डीएसपी साधु राम ने बताया कि शिकायत की जांच करवाई गई, जिसके आधार पर आरोपी पांच लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का मुकदमा मोहित गुप्ता, रवि, संजीव, अशोक कुमार व वीरपाल कौर के खिलाफ दर्ज किया गया है.

नितिन शर्मा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि मोहित गुप्ता ने अपना यूट्यूब चैनल बना रखा है. चैनल पर रवि लड्डा रानियां, संजीव झा, वीरपाल कौर निवासी बठिंडा और अशोक कुमार मालिया कॉलोनी निवासी चंडीगढ़ यूट्यूब चैनल पर डेरा प्रमुख व डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों को गाली निकालते हैं, जिससे कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है. उन्होंने आगे कहा कि 17 जून, 2022 को राम रहीम के पैरोल पर बाहर आने के बाद फेथ वर्सेज वर्डिक्ट ने डेरा मुखी के प्रति अपशब्दों का प्रयोग किया.

ये भी पढ़ेंः LPG Cylinder: रसोई गैस खुद बताएगी चोरी करने वाले का नाम, घर आएगा QR कोड वाला सिलेंडर

उन्होंने कहा कि पैरोल को लेकर असली व नकली होने की आधारहीन याचिका को भी पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट खारिज कर चुका है. आरोपी देश विरोधी गतिविधियां चला रहे हैं. डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं, जिसके संबंध में शहर थाना में दर्ज किया है.

कौन है 'फेथ वर्सेज वर्डिक्ट'

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक फेथ वर्सेज वर्डिक्ट पेज चलाया जा रहा है. मगर डॉ. मोहित इंसा खुद को राम रहीम के अनुयायी बताते हैं. जो डेरा प्रबंधन की नीतियों के खिलाफ है. मगर डेरा प्रबंधन इन्हें प्रेमी नहीं मानते. फेथ वर्सेज वर्डिक्ट ने राम रहीम के आधार कार्ड में बदलाव, हनीप्रीत को गुरु शिष्या का दर्जा देने का खुलासा किया है. इतना ही नहीं डॉ. मोहित गुप्ता के खिलाफ पहले भी राम रहीम के आधार कार्ड की फोटो सार्वजनिक करने का मामला यूपी दर्ज करवाया गया था.

इसको लेकर डॉ. मोहित इंसा ने अपने बयान में कहा था कि जब जब वह डेरा प्रबंधन की साजिशों का खुलासा करता है, तब उनके खिलाफ कोई न कोई मामला दर्ज करवाया जाता है. वीडियो केवल मेरा ही है और मामला पांच के खिलाफ दर्ज करवाया गया है, इसके खिलाफ गहरी साजिश है.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद जिला जेल में 140 HIV मरीज मिले, कैसे हुए संक्रमित, जानकर चौंक जाएंगे

1 साल में 90 दिन की पैरोल

बताते चले कि राम रहीम इन दिनों यूपी के बरनावा आश्रम में अपनी 40 दिनों की पैरोल काट रहे है. राम रहीम को इस साल में 90 दिन की पैरोल मिली है. इससे पहले राम रहीम फरवरी में पंजाब चुनावों में 20 दिनों के लिए फरलो मिली थी. इसके बाद जून-जुलाई में 30 दिन की पैरोल और फिर इसके बाद अक्टूबर में 40 दिन की पैरोल पर है. जो कि 25 नवंबर को खत्म होगी.

Read More
{}{}