trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02069433
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिल्ली में हाफ डे, ढाई बजे तक AIIMS OPD भी रहेगा बंद

Ram Mandir Inauguration: राजधानी दिल्ली में सभी सरकारी कार्यालयों में हाफ डे रहेगा. वहीं दिल्ली स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) OPD भी दोपहर 2:30 बजे तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. 

Advertisement
Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिल्ली में हाफ डे, ढाई बजे तक AIIMS OPD भी रहेगा बंद
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jan 20, 2024, 08:30 PM IST

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन किया जाएगा, जिसे लेकर देशभर के राम भक्तों में जश्न का माहौल है. 22 जनवरी को देश के ज्यादातर राज्यों ने आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया है. राजधानी दिल्ली में भी सभी सरकारी कार्यालय 2:30 बजे तक बंद रहेंगे. वहीं दिल्ली स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) OPD को भी दोपहर 2:30 बजे तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. 

दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगा AIIMS
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान केंद्र सरकार ने सरकारी दफ्तरों और संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. भक्त रामलला की प्राण प्रतिष्ठा लाइव देखना चाहते थे, जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया था. इसी क्रम में दिल्ली AIIMS OPD को भी दोपहर 2:30 बजे तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. 

दिल्ली में हाफ डे
22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी कार्यालयों/यूएलबी/स्वायत्त निकायों/उपक्रमों और बोर्डों आदि आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर LG वीके सक्सेना को प्रस्ताव भेजा था, जिसे LG की मंजूरी मिल गई है. 

कई राज्यों में आधे दिन का अवकाश
राजधानी दिल्ली के अलावा हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, महाराष्ट्र  सहित कई राज्यों ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की. 22 जनवरी को इन राज्यों में सभी सरकारी कार्यालय दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- Live Breaking News: 22 जनवरी को दिल्ली सरकार के सभी दफ्तर 2:30 बजे तक रहेंगे बंद,आधे दिन की छुट्टी का ऐलान

दिल्ली में रामलीला
रामलला के आगमन की खुशी में AAP सरकार दिल्ली में 20 जनवरी से 22 जनवरी तक दिल्ली में 3 दिवसीय रामलीला का भी आयोजन करा रही है. आईटीओ के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में इस भव्य रामलीला का आयोजन किया जाएगा. इसमें लोगों को फ्री में एंट्री दी जाएगी. 

 

 

 

Read More
{}{}