trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02047117
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कंवरपाल गुर्जर उत्साहित, कहा- 500 साल का सपना हुआ साकार

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की 500 साल बाद यह सपना साकार होने जा रहा है और ऐतिहासिक दिन आने वाला है. पूरे देश में राममय माहौल बन चुका है, आज हर भारतीय में खुशी और उत्साह है.

Advertisement
Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कंवरपाल गुर्जर उत्साहित, कहा- 500 साल का सपना हुआ साकार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 06, 2024, 08:19 PM IST

Ram Mandir Inauguration: भगवान श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश भर में खुशी का माहौल है, 500 साल बाद यह सपना साकार होने जा रहा है. अब राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्ति की है. उन्होंने कहां कि लंबे समय से जिस ऐतिहासिक दिन का इंतजार था वह आने वाला है. मंदिर की जैसी कल्पना की गई थी वैसे ही सुंदर और भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. आज हर भारतीय उत्साहित है और पूरा देश राममय हो हो गया है.

राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले समूचे देश में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. केवल अयोध्या ही नहीं पूरा देश राम नाम के रंग में रंग चुका है. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हर कोई उत्साहित है. कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की 500 साल बाद सपना साकार होने जा रहा है और ऐतिहासिक दिन आने वाला है. पूरे देश में राममय माहौल बन चुका है, आज हर भारतीय में खुशी और उत्साह है. जिस प्रकार के मंदिर की कल्पना की गई थी वैसे ही सुंदर और भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर की राजनीति से दीपेंद्र हुड्‌डा का इनकार, कहा-  हम सब उनकी संतान, मंदिर जानें की भी जताई इच्छा

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि अभी सारे लोग वहां नहीं जा सकते इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस दिन घर में रहकर ही सभी को दीये जलाने के लिए कहा है. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दिन दीपावली से कम नही हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी वहां जा सकेंगे, इसके लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है. इस दौरान मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हम सरकार की तुलना राम राज्य से नहीं कर सकते, लेकिन महापुरुषों के आदर्शों और उनके दिखाए मार्ग पर चल रहे हैं. 

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आज हर काम पारदर्शिता से हो रहा है. विकास कार्यों, रोजगार में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नही है. हमने असमानता को खत्म किया है. बहुत जल्द सरकार एक सर्वे करवाने जा रही है, उसे सर्वे में लोगों से इस बात की जानकारी ली जाएगी की कहां किस चीज की जरूरत है. कहां हॉस्पिटल बनना चाहिए, कहां स्कूल बनना चाहिए और कहां कॉलेज बनाए जानें चाहिए. जहां जरूरत है वहीं निर्माण कार्य किए जाएंगे, किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं है. हम यह नहीं कहते कि रामराज्य लेकर आए हैं, लेकिन हम उस दिशा में चल रहे हैं. हमारे महापुरूषों ने जिस दिशा में चलने का आह्वान किया हम उसी पथ पर आगे बढ़ रहे हैं. 

Input- Kulwant Singh

Read More
{}{}