trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01335244
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हल्ला बोल रैली में राहुल ने केंद्र से किया सवाल, क्या महंगाई, बेरोजगारी और नफरत से देश बढ़ता है?

रविवार यानी की आज दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली से देश की जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये तीनों कानून उद्योगपतियों के लिए लाए गए थे. किसानों की एकता ने इन कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया. आप पूछते हैं कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया. मैं बताता हूं कि 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई. 

Advertisement
हल्ला बोल रैली में राहुल ने केंद्र से किया सवाल, क्या महंगाई, बेरोजगारी और नफरत से देश बढ़ता है?
Stop
Balram Pandey|Updated: Sep 04, 2022, 04:48 PM IST

बलराम पांडे/नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि- देश की हालत आज आपको दिख रही होगी. देश में क्या हो रहा है आप से नहीं छुप सकता. जबसे बीजेपी की सरकार आई है तब से देश में नफरत और क्रोध बढ़ता ही जा रहा है. नफरत डर का एक रूप है. जो डरता है, उसके दिल में नफरत होती है इसीलिए मैं कह रहा हूं कि हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि- महंगाई बेरोजगारी का डर लोगों में बढ़ता जा रहा है. बीजेपी के लोग देश बांटकर भय पैदा करते हैं. इस नफरत का फायदा आखिर किसको मिल रहा है. क्या इस डर का फायदा गरीब को मिल रहा है. इसका पूरा फायदा दो उद्योगपति उठा रहे हैं और देखने को भी मिल रहा है. चाहे सड़क हो या फिर एयरपोर्ट, सब कुछ इन दोनों पूंजीपतियों के हाथ में जा रहा है.

पीएम ने पूंजीपतियों का कर्ज किया माफ

राहुल गांधी ने अपने संबोधित करते हुए आगे कहा कि मोदीजी ने नोटबंदी की, क्या इससे गरीबों को फायदा हुआ. कुछ दिन बाद आप की जेब से जो पैसा निकाला गया, उससे पूंजीपतियों का कर्ज माफ किया गया है. उन्होंने कहा कि जो तीन कृषि कानून लाए गए थे. वो किसानों के लिए नहीं था वो उन दो पूंजीपतियों के लिए थे. यही बात GST के साथ हुई. कांग्रेस अलग तरह का GST लाना चाहती थी, लेकिन ये GST के मायने ही बदलकर ले आए.  

उन्होंने कहा कि- देश को रोजगार पूंजीपति नहीं बल्कि किसान और छोटे कारोबारी देते हैं, लेकिन इन लोगों की कमर मोदी जी ने तोड़कर रख दी है. महंगाई पर वार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पेट्रोल, रसोई गैस, खाने-पीने की चीजें कितनी महंगी हो गई हैं. इसका अंदाजा आप बखूबी लगा चुके होंगे. अगर 70 साल की बात करें तो कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कभी इतनी महंगी नहीं बढ़ने दी.

मीडिया पूंजीपतियों के हाथ में

इस दौरान राहुल ने मीडिया पर भी अपनी भड़ास निकाली. उन्होंने कहा, पूरा मीडिया आज पूंजीपतियों के हाथ में है. इसलिए वो सच्चाई कैसे दिखा सकता है. पूरा देश आज दो उद्योगपति के हाथ में है. उन्होंने कहा बिना उन दोनों उद्योगपतियों के समर्थन के मोदी सरकार नहीं बन सकती. मीडिया नहीं दिखाएगा कि सदन में हमें बोलने नहीं दिया जाता. इसलिए अब हमें जनता के बीच में जाकर बोलना पड़ेगा.

मैं ED और CBI से नहीं डरता

उन्होंने कहा कि अगर कोई इस सरकार से सवाल पूछता है तो उसके पीछे ED और सीबीआई छोड़ दी जाती है. मैं ED और सीबीआई से नहीं डरता, कुछ भी कर लो. अगर आज हम उठ खड़े नहीं हुए तो ये देश नही बचेगा. ये देश दो पूजीपतियों का नहीं है, ये देश हिंदुस्तानियों का है. अगर इस देश को बचाना है तो आपको खून पसीना देना पड़ेगा, क्योंकि आज देश दो हिस्सों में बंट गया है. इस देश के खून पसीने के फायदा दो उद्योगपति को नहीं मिलना चाहिए. UPA सरकार ने क्या दिया और NDA ने क्या दिया. इसका अंतर आज बताता हूं.

मोदी सरकार ने देश को गरीबी में ढकेला

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम मनरेगा लाए. किसानों के लिए योजनाएं लाए और ये सरकार तीन कृषि कानून लाए. हमने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला. हमने गरीब किसानों के कर्ज माफ किया और आज मोदी सरकार ने 8 साल में 23 करोड़ लोगों को दोबारा गरीबी में ढकेल दिया. मोदी नीति से फायदा चीन समेत अन्य देशों को होगा और देश को नुकसान. आज मैं मोदीजी से पूछना चाहता हूं कि क्या महंगाई बेरोजगारी और नफरत से देश बढ़ता है.  

राहुल ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करता हूं. आज मैं इस मंच से कहता हूं कि कांग्रेस का कार्यकर्ता ही देश को बचा सकता है और इस देश का विकल्प कांग्रेस ही है. हमारे सामने मीडिया, न्यायालय समेत सभी रास्ते बंद है. इसलिए अब हमारे पास एक ही रास्ता है जनता के पास जाने का और इसलिए अब कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के साथ जनता के बीच जाएगी.

Read More
{}{}