Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: मतगणना के लिए जोरों पर तैयारियां, हथियारबंद जवान रखेंगे मतगणना स्थल पर नजर

Delhi News: आउटर, मिडल और इनर सर्किल में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. सबसे बाहरी हिस्से में पीसीआर और सीआरपीएफ की टीम राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग कर रही है. उसके बाद जो भी गेट है, वहांपर दिल्ली पुलिस के हथियार बंद जवान तैनात हैं.

Advertisement
Delhi News: मतगणना के लिए जोरों पर तैयारियां, हथियारबंद जवान रखेंगे मतगणना स्थल पर नजर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 31, 2024, 11:33 PM IST

Delhi News: लोकसभा चुनाव के मतगणना में अब सिर्फ चार दिन का समय रह गया है. इसके लिए अलग-अलग इलाकों में मतगणना केंद्र बनाया गया है. देश की राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके साउथ दिल्ली में भी मतगणना केंद्र बना हुआ है. जो सिरी फोर्ट रोड पर स्थित जीजाबाई कॉलेज में काउंटिंग सेंटर बनाया गया है. यहां पर दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ और सीआई एस एफ के हथियारबंद जवानों तैनाती की गई है. मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए तीन लेयर की सुरक्षा का व्यवस्था किया गया है.

मतगणना केंद्र पर हथियारबंद जवान तैनात
आउटर, मिडल और इनर सर्किल में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. सबसे बाहरी हिस्से में पीसीआर और सीआरपीएफ की टीम राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग कर रही है. उसके बाद जो भी गेट है, वहांपर दिल्ली पुलिस के हथियार बंद जवान तैनात हैं. अंदर जो भी फ्लोर है, जो भी कमरा है जहां पर भी मशीन रखा गया है वहां पर CRPF के जवानों की तैनाती अलग से की गई है.

ये भी पढ़ें: देश बचाते हुए मुझे कुछ हो जाए तो गम मत करना, तिहाड़ जाने से पहले सीएम ने की अपील
 

ज्वाइंट कमिश्नर ने लिया सुरक्षा का जायजा
आज शाम इसी का जायजा लेने के लिए साउदर्न रेंज के जॉइंट पुलिस कमिश्नर एस. के जैन पहुंचे. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का पूरा जायजा लिया. उन्होंने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि कड़ी निगरानी में ईवीएम मशीन रखी हुई हैं. यहां 4 जून को इलेक्शन कमीशन के द्वारा जिनका भी पास निर्धारित किया गया होगा उन्हींको अंदर आने की एंट्री होगी. मीडियाकर्मियों के लिए एक अलग से जगह सुनिश्चित किया गया है. जहां से वह काउंटिंग की डिटेल को देख सकेंगे.

समर्थकों के लिए अलग जगह
जो समर्थक होंगे उनके लिए अलग-अलग पार्टियों के जीजाबाई रोड के आगे निर्धारित जगह के बाहर ही खड़े हो सकते हैं. गर्मी के बीच होने वाली काउंटिंग को लेकर जो भी सुविधा अंदर काउंटिंग सेंटर में मुहैया कराई जानी है. उसको लेकर प्रशासन तैयारी करने में लगा हुआ है.

INPUT- Mukesh Singh

{}{}