trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01819104
Home >>Delhi-NCR-Haryana

विपक्ष को मिला है ये सीक्रेट वरदान, जिसका चाहते हैं बुरा उसका होता है भला: नरेंद्र मोदी

PM Modi Speech Parliament live: आज सदन में विपक्ष पर तंज कसते हुए पीएम ने शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों को प्रॉफिट पाने का गुरुमंत्र देते हुए कहा कि विपक्ष जिसको गाली दे, उस पर ही पैसा लगा दें.

Advertisement
विपक्ष को मिला है ये सीक्रेट वरदान, जिसका चाहते हैं बुरा उसका होता है भला: नरेंद्र मोदी
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Aug 10, 2023, 07:21 PM IST

Parliament live: नई दिल्ली : केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष की फितरत में अविश्वास भरा है. उसने स्वच्छ भारत, शौचालय जैसी जरूरत, जनधन खाते खोलने की बात की, योग-आयुर्वेद की बात में, स्टार्ट अप इंडिया, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया में विपक्ष ने अविश्वास जताया. 

कांग्रेस को देश के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं 
कांग्रेस और उनके दोस्तों का इतिहास रहा है कि उनको भारत के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं रहा है. इनका विश्वास कहा था. पाक सीमा पर आतंकवादी भेजता था और पाकिस्तान से ऐसा प्रेम था कि विश्वास कर लेते थे. पाकिस्तान कहता था कि आतंकवादी हमले होते रहेंगे और बातचीत होती रहेगी. कश्मीर जलता था. अलगवावादियों पर विश्वास था. भारत ने सर्जिकल-एयर स्ट्राइक किया. भारत पर विश्वास नहीं था. जो भारत के खिलाफ बोलता है उसे केस कर लेते हैं. ऐसी MAGNETIC POWER इनमें है. देश के नागरिकों ने वैक्सीन पर भरोसा जताया, लेकिन इनको भारत के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं है, लोगों पर भरोसा नहीं है. 

उन्होंने कहा कि विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए हमेशा शुभ होता है. 2018 में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जनता ने हमें 2019 में भी अपना भरपूर समर्थन दिया था और 2024 में भी हमें भव्य जीत मिलेगी. पीएम ने कहा कि 2018 में भी सरकार का नहीं, विपक्ष का फ्लोर टेस्ट हुआ था और आज भी यह विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है. 

ये भी पढ़ें: PM modi Speech In Parliament: PM का विपक्ष पर वार, कहा- इन्होंने किया 'INDIA' के टुकड़े

विपक्ष जिसका चाहता है बुरा, उसका भला होता है 
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इन्हें एक सीक्रेट वरदान मिला है. ये जिसका बुरा चाहते हैं, उनका भला होता है. एक उदाहरण मैं खुद हूं. उन्होंने इसके तीन उदाहरण भी दिए. पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि उन्होंने जोर-शोर से कहा कि बैंकिंग सेक्टर डूब जाएगा, तबाह हो जाएगा, देश तबाह हो जाएगा. इसे साबित करने के लिए बड़े-बड़े विद्वानों को बुलाते थे, ताकि अगर किसी की इन पर विश्वास न आए तो उन पर कर लें, लेकिन हुआ किया?

बैंकिंग सेक्टर, HAL और LIC का प्रॉफिट बढ़ गया 
जब इन्होंने बुरा चाहा तो बैंकिंग सेक्टर का प्रॉफिट बैंक्स का प्रोफिट 2 गुना हो गया. HAL को लेकर अफवाह फैलाई, गेट पर वीडियो शूट किया, कामगारों को भड़काया गया. इतना बुरा कहा कि लेकिन आज  कंपनी सफलता की बुलंदी को छू रही है. LIC के बारे में भी बुरा कहा कि लेकिन उसका भी भला हुआ. पीएम ने शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों को प्रॉफिट पाने का गुरुमंत्र देते हुए कहा कि विपक्ष जिसको दे गाली, उस पर ही लगा दें पैसा.

विपक्ष की सत्ता की भूख दिमाग पर सवार 
पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष के आचरण से सिद्ध कर दिया कि इनके लिए देश से ज्यादा प्राथमिकता दल है. इन्हें देश के गरीब लोगों की चिंता नहीं है. सत्ता की भूख आपके दिमाग पर सवार है. इन्हें अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता है. आप जुटे तो अविश्वास प्रस्ताव के लिए जुटे. कट्टर भ्रष्ट साथी के शर्त पर मजबूर हो गए. देखिए मजा इस डिबेट का. चौके छक्के यहीं से लगे. विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल पर नो बॉल पर जा रहा है. उन्होंने विपक्ष का उपहास उड़ाते हुए कहा कि आप सदन में पूरी तैयारी करके क्यों नहीं आते. 2018 में कहा था कि 2023 में तैयारी के साथ आना. क्या हाल है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश आपके एक-एक शब्द को देश सुन रहा है. हर बार देश को आपने निराशा दी है. विपक्ष के रवैये पर मैं इतना ही कहूंगा कि जिनके खुद के बही खाते बिगड़े हुए हैं वो भी हमारा हिसाब लिए फिरते हैं.

Read More
{}{}