trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01318396
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Pitra Dosh: पूर्वजों की नाराजगी का संकेत हैं ये घटनाएं, जानिए पितृपक्ष से पहले कैसे करें दूर

Pitra Paksha 2022: अगर आपके घर में भी लगातार पीपल का पेड़ उग रहा है और कुछ अन्य घटनाएं हो रही हैं तो ये सब पूर्वजों की नाराजगी का संकेत हैं. आप इन्हें जल्द से जल्द दूर कर लें.  

Advertisement
Pitra Dosh: पूर्वजों की नाराजगी का संकेत हैं ये घटनाएं, जानिए पितृपक्ष से पहले कैसे करें दूर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 25, 2022, 10:24 AM IST

Pitra Paksha 2022: हिंदू धर्म में पितृ पक्ष का विशेष महत्व माना जाता है, यह भाद्रपद महीने की पूर्णिमा से शुरू होकर आश्विन महीने की अमावस्या तक 15 दिन रहते हैं. इन दिनों में पितरों का तर्पण करने से उनका आशिर्वाद मिलता है. इस साल पितृ पक्ष 10 सितंबर 2022 को शुरू होंगे और 25 सितंबर 2022 को समापन होगा. इस दौरान पूर्वजों को खुश करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं तो वहीं उनकी नाराजगी से आपके जीवन में बुरा असर पड़ता है. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए उन संकेतों की जानकारी लेकर आए हैं, जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि आपके पूर्वज आपसे नाराज हैं. 

Aaj Ka Rashifal: गुरु पुष्य नक्षत्र में बन रहे योग, इन 5 राशियों पर करेंगे धन की बरसात

घर में पीपल के पेड़ का उगना
हिंदू धर्म में घर के अंदर पीपल का पेड़ उगना अशुभ माना जाता है, अगर आपके घर में भी बार-बार पीपल का पेड़ उग रहा है, तो उसकी वजह पितृदोष हो सकता है. ऐसी स्थिति में आपको पीपल का पेड़ उस जगह से उखाड़कर नदी में बहा देना चाहिए और साथ ही गरीबों को दान देना चाहिए. ऐसा करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. 

किसी काम के बारे में लगातार सोचना
आपने अक्सर ऐसे लोगों को देखा होगा, जो किसी काम को लेकर लगातार सोचते रहते हैं. कई बार ये नॉर्मल होता है लेकिन अगर कोई ज्यादा समय तक किसी भी बात को लेकर परेशान रहता है तो इसकी वजह भी पितृ दोष हो सकता है. ऐसे लोगों को अपने पूर्वजों के नाम पर 7 लोगों को दान देना चाहिए. सभी परेशानियां दूर होंगी. 

लगातार परेशान रहने की एक वजह ये भी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के ज्यादा परेशान रहने की एक वजह चंद्रमा का बिगड़ना भी होती है, ऐसे में व्यक्ति को प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए साथ ही अपने दाएं हाथ में चांदी का कड़ा पहनना चाहिए. 

 

Read More
{}{}