trendingPhotos1360261/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Vastu tips: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पौधें, वर्ना रूठ जाएंगी धन की देवी मां लक्ष्मी

Vastu tips: वास्तु शास्त्रों की मानें तो घर में हर चीज का जीवन पर अच्छा या बुरा असर होता है. ऐसे ही कुछ पेड़-पौधने भी  होते है जो दुर्भाग्य और कंगाली लेकर आते हैं. जिनके घर में आने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. घर के लिए ये पौधे अशुभ मानें जाते हैं और इनसे घर में समृद्धि नहीं आती है. आइअ जानते हैं कि कौन से पौधे घर में नहीं लगाने चाहिए.

Advertisement
1/6

बोनसाई: बोनसाई का पौधा देखने में खुबसूरत होता है लेकिन इसको घर में रखने से बुरा प्रभाव पड़ता है.  वास्तु शास्त्रों के मुताबिक ये पौधा तरक्की में रुकावट बनता है औऱ इससे घर की आर्थिक स्थिति पर भी असर पड़ता है.

2/6

मेंहदी: ऐसा कहा जाता है कि मेंहदी के पौधे में बुरी शक्तियां वास करती हैं. इससे घर मे लगाने से नेगेटिव शक्ति आती है जिससे घर की सुख शांति भंग हो जाती है.

 

3/6

इमली: वास्तु शास्त्र की मानें इमली का पौधा घर में नेगेटिविटी लाता है. घर में इस पौधे को लगाने स ड़र का माहौल रहता है.

4/6

पीपल: पीपल नेगेटिव शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करता है. इसलिए घर की किसी भी दीवार पर या कोने में पौधा उग जाए तो इसे निकाल देना चाहिए.

5/6

बेर का पेड़: बेर का पेड़ कांटों से भरा होता है. कहा जाता है कि इस पेड़ के लगाने से जीवन में भी कांटों की तरह रुकावटें आती है.

6/6

कैक्टस: कैक्यस का पौधा लगाने से परीजनों में कलेश होता है. साथ ही आर्थिक सकंट भी आ जाता है. इसको लगाने से घर में निराशा छा जाती है.





Read More