PHOTOS

PM Modi Ghaziabad Road Show: आज रोड शो में रंग जमाएंगे PM मोदी, सुरक्षा में 4 हजार पुलिस कर्मी तैनात, जानें क्या ले जा सकते साथ और क्या नहीं

PM Modi Ghaziabad Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद में आ रहे हैं. इस दौरान वो शाम 4 बजे मालीवाड़ा चौक से चौधरी मोड़ तक रोड शो करेंगे. ये रूट करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा है. इस रूट पर शहर के तमाम बड़े उद्योगपतियों के शोरूम हैं और तमाम कॉलोनियां हैं यानी रोड शो के सहारे प्रमुख रूप से व्यापारी-उद्यमी वर्ग को साधने की कोशिश रहेगी.

Advertisement
1/13

प्रधानमंत्री के साथ इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे. साल-2022 के विधानसभा चुनाव में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ठीक इसी रूट पर रथ निकाला था.

2/13

प्रधानमंत्री ये दूरी करीब एक घंटे में तय करेंगे. जगह-जगह उनका स्वागत समारोह होगा. आज भाजपा का स्थापना दिवस भी है, इसलिए ये रोड शो काफी महत्वपूर्ण है. कहा जा रहा है कि सहारनपुर में जनसभा करने के बाद प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर उतरेंगे और सड़क मार्ग से रोड शो आरंभ स्थल तक पहुंचेंगे.

3/13

वहीं, प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए अभी से कार्यकर्ता और प्रशंसक जमा होने लगे हैं. जब लोगों से बातचीत की गई तो साफ तौर पर कह रहे थे उन्हें रोड शो का इंतजार है. प्रधानमंत्री जी ने देश के लिए बेहतरीन काम किए हैं. ऐसे में गाजियाबाद की जनता उनके स्वागत में इंतजार करती हुई नजर आ रही है.

4/13

इसके अलावा लालकुआं, मोहननगर, हापुड़ चुंगी, पुराना बस अड्डा, सिद्धार्थ विहार, मेरठ तिराहा, मालीवाड़ा, घूकना मोड़, चौधरी मोड़, दूधेश्वरनाथ मंदिर एरिया में दोपहर 3 बजे से ऑटो व बाइकें नहीं चलेंगी. रोड शो में आने वाले वाहनों के लिए 10 पार्किंग पॉइंट बनाए गए हैं.

 

5/13

आनंद विहार से मोहन नगर, लोनी-तुलसी निकेतन से करन गेट गोलचक्कर, डासना पुल से हापुड़ चुंगी, जल निगम टी पॉइंट से मेरठ तिराहा, सीमापुरी से मोहन नगर, एएलटी से मेरठ तिराहा, लालकुआं से चौधरी मोड़, 10 पार्किंग पॉइंट बनाए.

6/13

रोड शो के बाईं तरफ की सड़क पूरी तरह वीवीआईपी काफिले के लिए आरक्षित रहेगी. सड़क के दाईं तरफ बनी दीर्घा में ही नागरिकों के खड़े होने की व्यवस्था है. आज दोपहर 2 बजे से इन रास्तों पर सिटी, रोडवेज बसंम बंद रहेंगी.

7/13

फ्रेम किए हुए पोस्टर, बैनर, छायाचित्र, फूल-माला, पंखुड़ियां, गुलदस्ते, स्मृति चिह्न न लाएं. व्यक्ति को अपने साथ केवल एक मोबाइल फोन ले जाने की छूट रहेगी.

8/13

अपने साथ कैमरा, दूरबीन, रिमोट कंट्रोल कार चाभी, छाता, हैंडबैग, ब्रीफकेस, ट्रांजिस्टर, डिजिटल डायरी, टिफिन बॉक्स, थर्मस, पानी की बोतल, लंच बॉक्स, छड़ी, बैग, परफ्यूम, खाद्य-पेय पदार्थ, कैंची, तार आदि लेकर न आएं.

9/13

तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरीके से जॉइंट कमिश्नर समेत डीपी और एसीपी स्टार के अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ प्रधानमंत्री की सुरक्षा के पॉइंट चिन्हित करें, जिससे किसी भी तरह की कोई चूक न होने पाए.

10/13

गाजियाबाद में पहली बार प्रधानमंत्री रोड शो करने जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है की प्रधानमंत्री का यह रोड शो गाजियाबाद ही नहीं, बल्कि पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर बड़ा असर डालने वाला है.

11/13

डेढ़ किलोमीटर के रास्ते पर लोगों को सड़क के एक ही तरफ प्रधानमंत्री का अभिवादन करने के लिए दिया जाएगा. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री रन सवार होकर रोड शो करेंगे.

12/13

प्रधानमंत्री के रोड शो में अभिवादन के दौरान महिला दिव्यांग व्यापारी वर्ग प्रबुद्ध वर्ग कार्यकर्ता आदि अलग-अलग जगह अलग-अलग मंच से प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. माना जा रहा है की लाखों की संख्या में लोग प्रधानमंत्री को देखने के लिए आज शाम यहां जमा होने वाले हैं.

13/13

प्रधानमंत्री के रोड शो में जगह-जगह स्टेज बनाए गए हैं जहां पर खड़े होकर लोग उनका अभिवादन करेंगे. वहीं दूसरी तरफ से गुजर रहे प्रधानमंत्री लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे. जगह-जगह सुरक्षा बलों की तैनाती के लिए मचान बनाई गई है जहां पर खड़े सुरक्षा कर्मी प्रधानमंत्री की सुरक्षा की निगरानी करेंगे.