trendingPhotos2327274/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

Anganwadi Job: कैसे मिलती है आंगनवाड़ी में नौकरी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई और सैलरी

Anganwadi Recruitment: आंगनवाड़ी में 6 साल के कम उम्र के बच्चों और गर्भवति महिलाओं को सेवाएं प्रदान की जाती हैं. आंगनवाड़ी में महिलाओं को नौकरी पर रखा जाता है, जिसके लिए सरकार मेरिट लिस्ट जारी करती है. आइए आपको बताते हैं कि कैसे आंगनवाड़ी में नौकरी पाई जा सकती है. 

Advertisement
1/5
Anganwadi Job
Anganwadi Job

Anganwadi Job: आंगनवाड़ी में 6 साल के कम उम्र के बच्चों और गर्भवति महिलाओं को सेवाएं प्रदान की जाती हैं. आंगनवाड़ी में महिलाओं को नौकरी पर रखा जाता है, जिसके लिए सरकार मेरिट लिस्ट जारी करती है.

 

2/5
Anganwadi Job Eligibilty
Anganwadi Job Eligibilty

Anganwadi Job Eligibilty: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं (AWW) और आंगनवाड़ी हेल्पर (AWH) की नियुक्ति के लिए योग्यता 12वीं और 10वीं पास है. वहीं आंगनवाड़ी टीचर के पास बीए की डिग्री होना जरूरी है. आयु सीमा 18-35 वर्ष होती है.  

 

3/5
Anganwadi Job Salary
Anganwadi Job Salary

Anganwadi Job Salary: आंगनवाड़ी की सैलरी 6000 रुपए से लेकर 20000 रुपए तक प्रति माह बोती है. इसके अलावाल आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और पर्यवेक्षक पद विभिन्न भत्तों और लाभों के साथ आते हैं. 

 

4/5
Anganwadi Job Apply
Anganwadi Job Apply

Anganwadi Job Apply: जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइड wcd.gov.in पर जाकर Recruitment सेक्शन पर क्लिक करें. फिर आंगनवाड़ी भर्ती को चुने. इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें. सभी जानकारी भरें, सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने के बाद सबमिट करें. 

 

5/5
Anganwadi website
Anganwadi website

Anganwadi website: आधिकारिक वेबसाइड wcd.gov.in है. 





Read More