trendingPhotos1481170/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana
PHOTOS

New Year 2023 Upay: पर्स में रखें ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी भर देंगी नोटों से आपका वॉलेट

हर कोई चाहता है कि नया साल उनके जीवन में सुख-समृद्धि की भरमार हो, धन और काम-काज में वृद्धि हो. तो इसके लिए हम आपको कुछ उपायें बताने जा रहे हैं, जिससे की मां लक्ष्मी की कृपा सदा आने वाले नए साल में आप पर बनी रहे.   

Advertisement
1/5

पैसों की परेशान को दूर करने के लिए नए साल के पहले शुक्रवार को धन के देवी मां लक्ष्मी को 5 इलायची (Cardamom)पूजा में चढ़ाएं. बाद में उसको लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख ले. ऐसा कहा जाता है कि लक्ष्मी मां हमेशा अपनी कृपा आपुप बनाए रखती है. 

 

2/5

चावल का शुभ कार्य में इस्तेमाल किया जाता है. शास्त्रों की मानें तो साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को चावल अर्पित करने चाहिए, उसके बाद चावलों के दानों को अपने पर्श में रख ले. इससे बरकत में वृद्धि होती है और बेवजह खर्छ से राहत मिलती है. 

3/5

शास्त्रों के अनुसार चांदी के सिक्के की पूजा की जाती है. नए साल के पहले दिन अपको मां लक्ष्मी को चांदी का सिक्का जरूर चढ़ाना चाहिए. बाद में उसको अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से धन लाभ होता है. 

4/5

हिंदू धर्म में पीपल की पूजा की जाती है. कहते हैं कि नए साल में एक पीपल को शुभ मुहूर्त में पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए. ऐसा करने पर पैसों की कमी नहीं होती.

5/5

जिस तरह लोग नए साल पर संकल्प लेते हैं उसी तरह एक लाल कागज पर अपनी इच्छा को लिखकर रेशमी धागे से बांधकर अपने पर्स में रख लें. ऐसा कहा जाता है कि साल में इच्छा पूरी हो जाती है. 

 





Read More