PHOTOS

Delhi Weather: दिल्लीवालों को 7 दिन तक लू और गर्मी से मिलेगी बड़ी राहत, इस दिन से पड़ेगी विकट गर्मी

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली- NCR में बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट देखी गई है. IMD रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले कई दिनों तक मौसम इसी तरह से शुष्क रहने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहने वाला है और मई के महिने में मौसम के क्या हालात होने वाले हैं...

Advertisement
1/7

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले एक दो दिन दिल्ली के लोगों को तेज हवाएं फिर से परेशान कर सकती हैं. मगर मौसम गर्म व शुष्क रहने वाला है.

2/7

IMD ने दिल्लीवासियों को एक बड़ी राहत देते हुए जानकारी देते हुए कहा है कि अगले 6 से 7 दिनों तक लू के दस्तक देने की कोई संभावना नहीं है.

3/7

इसी के साथ दिल्ली- NCR में रविवार यानी की आज भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है.

4/7

बारिश की वजह से दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है.

5/7

मौसम विभाग के मुताबिक, 29 और 30 अप्रैल को आसमान साफ रहने वाला है. वहीं, 1 मई से मौसम फिर से करवट लेगा. तेज हवाओं का दौर फिर से शुरू होगा.

6/7

IMD के मुताबिक, अप्रैल के बचे हुए दिनों में दिल्ली समेत पूरे उत्तर पश्चिमी भारत में कोई मौसम गतिविधि नहीं होने वाली है. इसी की वजह से गर्मी का पारा बढ़ेगा.

7/7

प्री मॉनसून मई से शुरू हो जाता है. दिल्ली और हरियाणा में के अधिकतर हिस्सों में  जून के शुरुआती 15 दिनों तक जारी रहती हैं.