PHOTOS

Best Food Of Jama Masjid: बकरीद के मौके पर जामा मस्जिद में मिलने वाली इन 5 डिश को जरूर करें ट्राई

Best Food Of Jama Masjid: अगर आप खाने-पीने के शौकीन है और किसी ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं, जहां खाने के बेस्ट आइटम मिलते हो. आज हम आपको दिल्ली की फेमस जामा मस्जिद के बारे में बताएंगे. यहां आपको बेहतरीन और लजीज नॉन-वेज खाने की डिश मिलेगी. यहां की गलियों में एक बार अगर आप चले गए तो लजीज खाने की खुशबू सूंघने के बाद वहां से बाहर आने का मन नहीं करेगा.

 

Advertisement
1/5

Butter Chicken: अगर आपको नॉन-वेज में चिकन खाना बहुत पसंद है तो आपको असलम चिकन का बटर चिकन (Butter Chicken at Aslam Chicken) जरूर ट्राई करना चाहिए. 

 

2/5

Shahi Tukda: शाही टुकरा एक तरह से ब्रेड पुडिंग है, जिसको खाने की शुरुआत मुगलकाल के दौरान हुई थी. जामा मस्जिद में शाही टुकरा खाने के लिए सबसे फेमस शाही कूल पॉइंट (Shahi Tukda Shahi Cool Point) पर जाएं.

 

3/5

Kebab: अगर आपको कबाब खाने पसंद हैं तो आपको जामा मस्जिद में कुरैशी कबाब कॉर्नर जरूर जाएं. वहां आपको चिकन और मटन दोनों तरह के कबाब खाने को मिल जाएंगे. (Chicken kebab and Mutton Kebab at Qureshi Kebab Corner)

 

4/5

Sharbat-E-Mohabbat: जामा मस्जिद जाओ और शरबत-ए-मोहब्बत न पिओ तो आपका वहां जाना अधूरा रह जाएगा. राहु गांधी ने वहां जाने इस ड्रिक को ट्राई किया था. गर्मी के मौसम में रिफ्रेश होने के लिए इसे जरूर ट्राई करें. 

 

5/5

Chicken Korma: अगर आपको चिकन खाने का बहुत ही शौक है तो वर्षों से फेमस रेस्टोरेंट करीम पर जाकर आप चिकन की तरह-तरह की डिश ट्राई कर सकते हैं, लेकिन वहां सबसे खास आपको चिकन जहांगीर (Chicken Jahagiri at Karims) स्वादिष्ट लगेगा