Home >>Delhi-NCR-Haryana

Radha Krishna Mandir: हिसार में तीन दिन लगेगा भव्य फाल्गुन मेला, आयोजित होंगे यह कार्यक्रम

हिसार के राधा कृष्ण बड़ा मंदिर में वार्षिक फाल्गुन महोत्सव बड़े ही हर्षोल्हास के साथ मनाया जाएगा. इस बार इसका आयोजन 14 मार्च से शुरू होगा जो कि तीन दिनों तक चलेगा.

Advertisement
Radha Krishna Mandir: हिसार में तीन दिन लगेगा भव्य फाल्गुन मेला, आयोजित होंगे यह कार्यक्रम
Stop
Rohit Kumar|Updated: Mar 12, 2024, 05:31 PM IST

Hisar: हिसार के राधा कृष्ण बड़ा मंदिर में वार्षिक फाल्गुन महोत्सव बड़े ही हर्षोल्हास के साथ मनाया जाएगा. इस बार इसका आयोजन 14 मार्च से शुरू होगा जो कि तीन दिनों तक चलेगा. मंदिर के महंत राहुल ने आज बताया कि इस बार का उत्सव बेहद खास होगा जबकि तीन दिनों में एक लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है. हिसार का श्री राधा कृष्ण बड़ा मंदिर सबसे प्राचीन मंदिरो में से एक है. जबकि इसके साथ हिसार के लोगो की आस्था भी विशेष रूप से जुड़ी हुई है. 

वृंदावन की होली में सराबोर होने का हर किसी का मन करता है. अक्सर हम लोग ऐसा कर नहीं पाते लेकिन, हर बार की तरह इस बार भी यह अद्भुत नजारा आपको इस बार भी हिसार में देखने को मिलेगा. दरअसल, हिसार के सबसे प्राचीन मंदिर यानी श्री राधे कृष्णा ‘बड़ा मंदिर’ में इसे लेकर तैयारियां की जा रही है. खजांचियान बाजार में स्थित श्री राधे कृष्णा ‘बड़ा मंदिर’ में 14 मार्च को फाल्गुन महोत्सव मनाया जाएगा. बकायदा इसे लेकर आयोजन समिति ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. मंदिर के महंत राहुल शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर हर वर्ग में उत्साह हैं. इस दिन श्री बांके बिहारी के संग रंगों गुलालों की होली खेली जाएगी. उनको पूरा विश्वास है कि प्रसिद्ध भजन गायक भजनों के माध्यम से सबका मन मोह लेंगे.

ये भी पढ़ें: Haryana Political Crisis: कौन हैं वो 6 निर्दलीय विधायक, जो अब बनेंगे हरियाणा में बीजेपी सरकार के खेवैया

श्री राधे कृष्णा ‘बड़ा मंदिर’ के महंत राहुल शर्मा ने बताया कि 14 मार्च को बांके बिहारी राधा रानी की 150 मीटर की मेहन्दी चुनरी लगाई जाएगी. इसके साथ ही भव्य दरबार और फूल बंगला के साथ-साथ फूलों की होली, सप्त भोग और 56 भोग के कार्यक्रम भी होंगे. इसी के साथ ही श्रद्धालुओं के लिए अन्नपूर्णा की रसोई भी लगाई जाएगी. राहुल शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र चुनरी पर हाथों की छपाई के साथ-साथ 15 मार्च को होने वाला नगर कीर्तन और रथ यात्रा भी रहेगी. उन्होंने आमजन से इन तमाम कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए भगवान श्री राधे-कृष्ण का आर्शीवाद लेने का आह्वान भी किया है.
 

{}{}