trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01255279
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं कोई बदलाव, जानें अपने शहर का हाल

सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार यानी की आज सुबह पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं, जिसके बाद तेल की कीमतों में आज भी राहत जारी है और लंबे समय से तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों में दाम स्थिर बने हुए हैं.

Advertisement
Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं कोई बदलाव, जानें अपने शहर का हाल
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 13, 2022, 09:14 AM IST

Petrol-Diesel Price, 13 July 2022: सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार यानी की आज सुबह पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं, जिसके बाद तेल की कीमतों में आज भी राहत जारी है और लंबे समय से तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों में दाम स्थिर बने हुए हैं. दिल्ली में फिलहाल, एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये में बिक रहा है और डीजल 89.62 रुपये पर बनी हुई है.

रोजाना सुबह 6 बजे जारी होते हैं नए रेट

आपको बता दें कि रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों में बदलाव किया जाता है. जिसके बाद लोगों के लिए इस जारी कर दिया जाता है. पेट्रोल-डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना बढ़ जाता है और इसी वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक होते हैं.

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang: गुरु पूर्णिमा पर्व आज, जानें शुभ मुहूर्त व राहुकाल और महत्व

ऐसे जाने अपने शहर के ताजा रेट

पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट आप SMS के जरिए जान सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले इंडियन ऑयल (Indian Oil) के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसी के साथ HPCL उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}