trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02100631
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi news: नेहरू प्लेस में लोग अब उठा सकेंगे स्काईवॉक का मजा, यात्रियों को मिलेगी सुविधाएं

दिल्ली के नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण के द्वारा एक नई सौगात दी गई है. आज इस स्काईवॉक का उद्घाटन दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा किया गया. 

Advertisement
Delhi news: नेहरू प्लेस में लोग अब उठा सकेंगे स्काईवॉक का मजा, यात्रियों को मिलेगी सुविधाएं
Stop
Soni Kumari|Updated: Feb 08, 2024, 03:44 PM IST

Delhi news: दिल्ली के नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण के द्वारा एक नई सौगात दी गई है. अब नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन से उतरकर यात्री आसानी से स्काईवॉक के जरिए एशिया का सबसे बड़ा आईटी मार्केट नेहरू प्लेस पहुंच सकते हैं. वही खरीदारी करने के बाद वापस इसी स्काईवॉक के जरिए लोग नेहरू प्लेस मार्केट से होकर सीधे नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन तक पहुंच सकते हैं.

आज इस स्काईवॉक का उद्घाटन दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा किया गया. वही इस स्काईवॉक के उद्घाटन में दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी और डीडीए के कई आला अधिकारी भी पहुंचे हुए थे. वही हम आपको बता दे इस नेहरू प्लेस मार्केट में रोजाना हजारों की संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन से उतरने वाले यात्रियों के लिए रोड क्रॉस कर नेहरू प्लेस मार्केट में आने में काफी असुविधा होती थी. इसी को देखते हुए नेहरू प्लेस मार्केट पहुंचने के लिए अब नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन से स्काईवॉक बनकर तैयार कर लिया गया है, जिसकी खूबसूरती लोगों को अपनी और आकर्षित तो कर ही रही है.

ये भी पढ़ें: Surajkund Mela 2024: हुनर निखार, स्वरोजगार अपना, स्वतंत्र बन रही प्रदेश की महिलाएं, इस स्टाल ने खींचा लोगों का ध्यान

वहीं इसी के साथ ही विदेशी टूरिस्ट भी अब स्काईवॉक को देखने के लिए नेहरू प्लेस पहुंचेंगे, जिसका असर नेहरू प्लेस की मार्केट की दुकानों देखने को मिलेगा. वही हम आपको बता दे इसका बनाने का कार्य 2019 में शुरू किया गया था. बीच में कोविड काल के दौरान इस स्काईवॉक के निर्माण कार्य को बंद किया गया था, जिसे बाद में फिर से डीडीए ने शुरू किया और जो अब जाकर तैयार हुआ है जिसका आज 8 फ़रवरी गुरुवार को उद्घाटन दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा किया गया.

 वही इस स्काईवॉक का पूर्ण निर्माण तकरीबन 150 करोड़ के लागत से बना है. वहीं इस दौरान नेहरू प्लेस मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि स्काईवॉक बन जाने से नेहरू प्लेस मार्केट में पहुंचने वाले लोग तो स्काईवॉक के सुविधा का आनंद तो लेंगे. इसी के साथ अब आसानी से नेहरू प्लेस मार्केट पहुंच सकते है. जहां इस स्काईवाक के बन जाने के बाद मार्केट में दुकानदारी भी बढ़ेगी. वही इसकी खूबसूरती को देखने के लिए विदेश से भी लोग पहुंचेंगे.
Input: Hari Kishore Sah

Read More
{}{}