Home >>Delhi-NCR-Haryana

Panipat News: गटर की सफाई के लिए उतरे 2 कर्मचारियों की मौत, प्रशासन पर लगा लापरवाही का आरोप

Panipat News: बुधवार को पानीपत में 2 सफाई कर्मचारियों की गटर की सफाई करते हुए मौत हो गई. वहीं लोगों ने इसका जिम्मेदार प्रशासन और ठेकेदार के ठहराया है.

Advertisement
Panipat News: गटर की सफाई के लिए उतरे 2 कर्मचारियों की मौत, प्रशासन पर लगा लापरवाही का आरोप
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Apr 05, 2023, 10:53 AM IST

Panipat News: पानीपत में एक बार फिर गटर की सफाई करते हुए 2 कर्मचारियों की मौत हो गई. पानीपत बरसात रोड पर नगर निगम के गटर की सफाई करने उतरे 2 कर्मचारियों की गटर में गैस बनने से मौत हो गई. इनमें से एक कर्मचारी दूसरे को बचाने के लिए जैसे ही गटर में उतरा गैस से बेहोश हो गया, जिसके बाद उसको होश नहीं आया. मौके पर लोगों ने कर्मचारियों को गटर से बहार निकाला, लेकिन मौके पर मौजूद लोग हादसे का कारण कर्मचारी, प्रशासन व ठेकेदार की लापरवाही को बता रहे हैं, क्योंकि गटर की सफाई के दौरान कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे.

ये भी पढ़ें: Delhi BJP प्रवक्ता ने शैली ओबरॉय पर कसा तंज, कहा- सुबह पेंशन देकर रात को क्यों ली वापस

 

मौके पर कर्मचारी रमनित व विपिन ने बताया कि गटर की सफाई के दौरान 2 कर्मचारियों की मौत हो गई है. इनमें से एक कर्मचारी जब दूसरे को बचाने के लिए जैसे ही गटर ने उतरा तो उसका पैर फिसल गया, लेकिन गटर में गैस अधिक होने के कारण वह बेहोश हो गया. जब उसे बाहर निकाला गया तो वह होश में नहीं था. उन्होंने बताया कि नगर निगम का यह 20 फुट गहरा गटर था, जिसकी सफाई के लिए कर्मचारियों को वहां बुलाया गया था.

उन्होंने बताया कि सफाई का ठेका निगम ने ठेकेदार को दिया था. उन्होंने कहा कि यह घटना दमकल विभाग प्रशासन व ठेकेदार की पूरी तरह से लापरवाही से हुई है, क्योंकि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे. वहीं तहसील कैंप थाना एसएचओ फूल कुमार ने बताया कि गटर की सफाई के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि पानीपत में गटर की सफाई के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं. उसके बावजूद भी प्रशासन व नगर निगम सुरक्षा के इंतजाम नहीं करता है.

कल भी हुई थी 4 लोगों की मौत
वहीं कल यानी मंगलवार को बहादुरगढ़ में भी जहरीली गैस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत का मामला सामने आया था. यह हादसा बहादुरगढ़ के जाखोदा गांव में एक सेफ्टी टैंक में पाइप लगाते समय चिनाई मिस्त्री बेहोश हो गया, जिसे बचाने के लिए घर का मालिक सेफ्टी टैंक में उतर गया और वो भी बेहोश हो गया, इन दोनों को बचाने के लिए दो अन्य व्यक्ति भी सेफ्टी टैंक में दाखिल हुए सभी को जहरीली गैस ने अपनी चपेट में ले लिया. 

Input: Rakesh Bhayana

{}{}