trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02295399
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Panchkula Crime: अमेरिका भेजने और रेजीडेंसी दिलाने के नाम पर 52 लाख की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

Panchkula Crime News: आरोपी के द्वारा महिला को नकली वीजा लगाकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट भेज दिया. जहां पर उसे पता चला कि उसका यह वीजा नकली है. आरोपी ने महिला को अमेरिका भेजने का झांसा देकर 80 लाख रुपए की मांग की थी और 52 लाख पहले देने की डिमांड करने पर दिए गए थे.

Advertisement
Panchkula Crime: अमेरिका भेजने और रेजीडेंसी दिलाने के नाम पर 52 लाख की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 16, 2024, 06:12 PM IST

Panchkula Crime News: पंचकूला चंडीमंदिर थाना पुलिस ने एक महिला को अमेरिका भेजने के नाम पर 52 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान गुरदास सिंह के रूप में हुई है. आरोपी ने महिला को अमेरिका भेजने का झांसा देकर 80 लाख रुपए की मांग की थी और 52 लाख पहले देने की डिमांड की गई थी. महिला ने आरोपी को अमेरिका जाने के लिए 52 लाख दे दिए, लेकिन उसके बाद आरोपी ने न तो उसे अमेरिका भेजा और न ही उसके पैसे वापस किए गए.

इसके बाद पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत चंडीबांदी थाना पुलिस को दी. पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी के द्वारा महिला को नकली वीजा लगाकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट भेज दिया. जहां पर उसे पता चला कि उसका यह वीजा नकली है. पीड़ित महिला ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिसमें से एक आरोपी गुरदास सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: गहरे गड्ढे में गिरने से बची सवारियों से भरी बस, खिड़की से यात्रियों को निकाला

मामले की पड़ताल कर रहे जांच अधिकारी करनैल सिंह ने बताया कि सेक्टर 21 निवासी मनदीप कौर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि गुरुद्वारा नाडा साहिब में गुरदास सिंह और उसके बेटे गुरजोत सिंह गांव अलीपुर निवासी के साथ मुलाकात हुई थी. उन्होंने विदेश भेजने और वहां की पीआर (Permanent Residency) दिलवाने का काम करने की बात कहकर उसे 80 लख रुपए की डिमांड की गई थी और 52 लाख पहले देने को कहा और बकाया 28 लख रुपए वीजा लगने के बाद देने की बात हुई. 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपी गुरदास सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और कोर्ट में पेश कर आरोपी का पुलिस रिमांड लिया जाएगा. ताकि इस मामले में और कौन-कौन लोग शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके और अमेरिका जाने के लिए दिए गए 52 लाख भी रिकवर किए जा सके. 

Input: Divya Rani

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}