trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01893859
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Palwal News: सुनो सरकार! अंधेरी सड़कों में लोग हो रहे लूटपाट का शिकार, महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल

Palwal News: पलवल जिले के रसूलपुर रोड और अलावलपुर रेलवे फ्लाईओवर पर लगाई गई स्टीट लाइट्स लंबे समय से खराब हैं, जिसकी वजह से लोग अंधेरी सड़कों से गुजरने को मजबूर हैं. वहीं अंधेरे की वजह से अक्सर यहां लूटपाट की खबरें सामने आती रहती हैं. 

Advertisement
Palwal News: सुनो सरकार! अंधेरी सड़कों में लोग हो रहे लूटपाट का शिकार, महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 30, 2023, 09:11 AM IST

Palwal News: हरियाणा के पलवल जिले के रसूलपुर रोड और अलावलपुर रेलवे फ्लाईओवर पर लगाई गई स्ट्रीट लाइट पिछले कई साल से बंद पड़ी हुई है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर शरारती तत्व अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. रात के समय लोगों को यहां से पैदल गुजरने में डर लगता है, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. 

सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से शहर के सभी चौक-चौराहों और सड़कों में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम किया जाता है, लेकिन एक बार इनके खराब हो जाने के बाद दोबारा कोई भी इनकी सुध लेने नहीं आता. ऐसा ही नजारा पलवल के रसूलपुर रोड और अलावलपुर रेलवे फ्लाईओवर में देखने को मिला.यहां लगी स्ट्रीट लाइट सालों से खराब पड़ी हुई हैं, लेकिन अब तक इन्हें ठीक करने की कोशिश नहीं की गई. इसका मुख्य कारण प्रशासन के द्वारा इन स्ट्रीट लाइट्स की देखरेख की उचित व्यवस्था नहीं किया जाना है. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Live Update: CM केजरीवाल करेंगे भलस्वा लैंडफिल साइट का दौरा, कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के लिए करेंगे ये बड़ा फैसला 

पहले बात करते हैं पलवल के रसूलपुर रोड की जहां पर मॉडर्न स्ट्रीट लाइट लगाई गई थीं, कई साल पहले लगाई गई लाइटों की सुध लेने वाला कोई नहीं है. लंबे समय से यहां की सड़कों में लोग अंधरे में आने-जाने को मजबूर हैं. दरअसल, इस रोड पर 1-2 नहीं बल्कि सैकड़ो लाइट लगाई गई हैं, जो सभी पूरी तरह से बंद पड़ी हुई हैं. 

इसी तरह पलवल रेलवे अलावलपुर फ्लाईओवर पर भी लाइट लगी तो हैं, लेकिन वह हमेशा बंद पड़ी रहती हैं, जिसके कारण पूरा फ्लाईओवर अंधेरे में रहता है. यहां आने-जाने वाले लोग अपने वाहन की रोशनी से ही निकलते हैं और जिन वाहनों में रोशनी की समस्या होती है वह वहां लूट का शिकार होते हैं. 

दरअसल, फ्लाईओवर में अंधेरा होने की वजह से यहां लूटपाट की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. अंधेरे का फायदा उठाकर शरारती तत्व अक्सर यहां लूट की वारदात को अंजाम देते हैं. वहीं अंधेर की वजह से इस रास्ते से गुजरने में सबसे ज्यादा डर महिलाओं को लगता है. सड़क का अंधेरा सरकार के महिला सुरक्षा के दावों पर भी सवाल उठाता है. 

Input- Rushtam Jakhar

Read More
{}{}