trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01783380
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: पहाड़ियों में छिपा है एक हिम तेंदुआ, जिसे खोजने में 99% लोग हुए फेल, आपको मिला क्या?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में पहाड़ों के बीच में एक हिम तेंदुआ छिपा हुआ है, जिसे आपको 07 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

Advertisement
Optical Illusion: पहाड़ियों में छिपा है एक हिम तेंदुआ, जिसे खोजने में 99% लोग हुए फेल, आपको मिला क्या?
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jul 17, 2023, 01:46 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको छिपे हुए हिम तेंदुए को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में बर्फ से ढका हुआ पहाड़ नजर आ रहा है, जिसमें कहीं पर एक हिम तेंदुआ छिपा हुआ है. आपको 7 सेकंड में तस्वीर में छिपे हुए हिम तेंदुए को खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है.

हिम तेंदुआ मिला? अगर अब तक आप तस्वीर में छिपे हिम तेंदुए को नहीं खोज पाए हैं तो तस्वीर को और ध्यान से देखने की कोशिश करें आपको छिपा हुआ हिम तेंदुआ मिल जाएगा. 

ये भी देखें- Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में छिपा है एक टाइगर, खोजने में 99% लोग हुए फेल

अगर अब भी आपको हिम तेंदुआ नहीं मिला तो इस पहेली को आपको लिए थोड़ा सा आसान बना देते हैं. तस्वीर में नजर आ रहे पहाड़ के नीचे की तरफ ध्यान से देखिए. अब तक शायद आपको तस्वीर में छिपा हुआ हिम तेंदुआ मिल गया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 7 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हिम तेंदुए को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

Read More
{}{}