trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01705046
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: हंसते इंसानों के बीच छिपा है एक बंदर, केवल जीनियस ही 10 सेकंड में बता पाएंगे जवाब

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज आपको हंसते हुए इंसानों के बीच में छिपे बंदर को खोजना है, जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है.  

Advertisement
Optical Illusion: हंसते इंसानों के बीच छिपा है एक बंदर, केवल जीनियस ही 10 सेकंड में बता पाएंगे जवाब
Stop
Divya Agnihotri|Updated: May 21, 2023, 02:39 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको हंसते हुए इंसानों के बीच छिपे बंदर को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस बेहद खूबसूरत तस्वीर में आपको ढ़ेर सारे लोग हंसते हुए नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को देखकर आपके दिमाग में अलग-अलग तरह की कहानियां आ रही होंगी, जैसे दो लोग एक-दूसरे से बात कर रहे हैं, कोई कॉमेडी कर रहा है, एक शख्स की बात सुनकर दूसरा हंस-हंसके लोट-पोट हो गया और भी बहुत कुछ. लेकिन आपको इस तस्वीर में छिपी कहानियां नहीं बतानी, बल्कि इसमें छिपे हुए बंदर के चेहरे को खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास बस 10 सेकंड का समय है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे डाइनिंग टेबल में छिपी हैट, आपको मिली क्या?

 

बंदर मिला? अगर अब तक आप तस्वीर में छिपे हुए बंदर को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपका समय कम हो रहा है. अगर आप अब भी तस्वीर में छिपे हुए बंदर को नहीं खोज पाए तो इस पहेली को आपके लिए आसान बना देते हैं. तस्वीर में नीचे की तरफ ध्यान से देखिए, अब तक शायद आपको छिपा हुआ बंदर मिल गया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 10 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए बंदर को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

Read More
{}{}