trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01630137
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक शब्द, केवल जीनियस ही 5 सेकंड में बता पाएंगे जवाब

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में चेहरे के बीच में एक शब्द छिपा हुआ है, जिसे आपको 5 सेकंड में खोजना है. 

Advertisement
Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक शब्द, केवल जीनियस ही 5 सेकंड में बता पाएंगे जवाब
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Mar 28, 2023, 04:47 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें एक शब्द छिपा हुआ है, जिसे आपको 5 सेकंड में खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में इंसान का चेहरा नजर आ रहा है, लेकिन इस चेहरे में एक शब्द छिपा हुआ है, जिसे आपको 5 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: ढेर सारी घड़ियों के बीच में छिपी है एक रिंग, 99% लोग खोजने में हुए फेल

शब्द मिला? अगर आप अब तक तस्वीर में छिपे हुए शब्द को नहीं खोज पाए हैं तो जल्दी कीजिए आपका समय खत्म होने वाला है. अगर आप शब्द नहीं खोज पा रहे तो हम इसे आपके लिए थोड़ा आसान बना देते हैं. तस्वीर में 'Liar' लिखा है. तस्वीर को दायीं ओर झुका कर देखने पर दिख रहे व्यक्ति के नाक का आकार 'L' जैसा, नाक के दोनों छेद'I', होंठ से 'A' और गले से 'R' अक्षर बन रहा है. अब शायद आपने तस्वीर में छिपा हुआ शब्द खोज लिया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 5 सेकंड में छिपे हुए शब्द को खोज लिया होगा. 

यहां पर देखें जवाब-  

Read More
{}{}