trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01579960
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: खूबसूरत से छातों के बीच कहीं छिपी है एक तितली, 8 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज पूरा कर पाएंगे आप?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको रंग-बिरंगे छातों के बीच में छिपी हुई तितली को खोजनी है, आपके पास बस 8 सेकंड का समय है.

Advertisement
Optical Illusion: खूबसूरत से छातों के बीच कहीं छिपी है एक तितली, 8 सेकेंड में ढूंढने का चैलेंज पूरा कर पाएंगे आप?
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Feb 21, 2023, 05:29 AM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको ढेर सारे रंग-बिरंगे छातों के बीच छिपी हुई तितली को खोजना है.

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इस तस्वीर में लाल, हरे, नीले, पीले और गुलाबी रंग के ढेर सारे छाते नजर आ रहे हैं. यही नही इन छातों में बनी डिजाइन भी बेहद खूबसूरत है. आपको इन खूबसूरत डिजाइन के बीच में छिपी हुई तिलली को खोजना है. आपके पास इसके लिए बस 8 सेकंड का समय है.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: खूबसूरत से जंगल के बीच कहीं छिपा है एक उल्लू, केवल पारखी नजर वाले ही खोज पाएंगे

तितली मिली? अगर आप अब तक तस्वीर में छिपी तितली को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपका समय खत्म हो रहा है. 

अगर आप अभी भी तितली को नहीं खोज पाए तो इस पहेली को आपके लिए थोड़ा आसान बना देते हैं. तस्वीर में नजर आ रहे पिंक छाते को ध्यान से देखिए. अब शायद आपको तितली मिल गई होगी.

ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आप अभी भी तितली को नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है. 

यहां पर देखें जवाब- 

Read More
{}{}