trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01822998
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस पहेली को सुलझाने में हो जाएगा दिमाग का दही, क्या गलत और सही

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको 30 सेकंड में 13 छिपे हुए घोड़ों को खोजना है. 

Advertisement
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस पहेली को सुलझाने में हो जाएगा दिमाग का दही, क्या गलत और सही
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Aug 13, 2023, 03:43 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको छिपे हुए घोड़ों को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पेंटिंग मैक्सिकन कलाकार ऑक्टेवियो ओकाम्पो (Octavio Ocampo) की रचना है. इस तस्वीर में आपको पहाड़ नजर आ रहा है, लेकिन ध्यान से देखने के बाद आपको समझ आएगा कि ये पहाड़ नहीं बल्कि घोड़े हैं. कलाकार ने बेहद खूबसूरती के साथ इसमें कई घोड़ों को छुपाया है, जिन्हें आपको खोजना है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion:ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, क्या आपको मिली?

कितने घोड़े मिले? अगर अब तक आप तस्वीर में 5-6 घोड़ों को खोज पाएं हैं तो अपनी आंखों पर जरा और जोर दीजिए. इस तस्वीर में 5-6 नहीं कुल 13 घोड़े छिपे हुए हैं, जिसमें से कुछ तो आपको बेहद आसानी से नजर आ जाएंगे, लेकिन कुछ को खोजने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी. जल्दी कीजिए आपके पास इनको खोजने के लिए केवल 30 सेकंड का समय है. 

अगर अब भी आप तस्वीर में छिपे सभी 13 घोड़ों को नहीं खोज पाए तो तस्वीर को और ज्यादा ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए आपको छिपे हुए घोड़े मिल जाएंगे.

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 30 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए सभी 13 घोड़ों को खोज लिया होगा. ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही पहेलियों को सुलझाने के लिए आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

 

 

Read More
{}{}