trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01645650
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Optical Illusion: पत्ते और पक्षी के बीच में है confusion, तस्वीर को देखकर क्या आप बता पाएंगे Solution?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में पत्तों के बीच में एक पक्षी छिपा हुआ है, जिसे आपको महज 4 सेकंड में खोजना है. 

Advertisement
Optical Illusion: पत्ते और पक्षी के बीच में है confusion, तस्वीर को देखकर क्या आप बता पाएंगे Solution?
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Apr 09, 2023, 08:21 PM IST

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको पत्तों के बीच में छिपे हुए पक्षी को खोजना है.

ये रही वायरल तस्वीर- 

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में पेड़ के कुछ पत्ते नजर आ रहे हैं. इन पत्तों के बीच में एक पक्षी छिपा हुआ है, जिसे आपके 4 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे उल्लू को खोजना नहीं है आसान, बड़े-बड़े सूरमा हो गए परेशान

पक्षी मिला? अगर आप अब तक तस्वीर में छिपे हुए पक्षी को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपका समय खत्म हो रहा है. तस्वीर के पत्तों को और ज्यादा ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए आपको छिपा हुआ पक्षी मिल जाएगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 4 सेकंड में पत्तों के बीच में छिपा हुआ पक्षी खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है. 

यहां पर देखें जवाब-

 

Read More
{}{}